Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

NCB की बड़ी कार्रवाई, अमित शाह के सामने जलाया गया 30 हजार किलो ड्रग्स

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने आज देश के चार शहरों में जब्त हुई 30,000 किलोग्राम नशीली दवाओं को नष्ट कर दिया। यह सारी कार्रवाई केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की देखरेख में हुई।

NCB की बड़ी कार्रवाई, अमित शाह के सामने जलाया गया 30 हजार किलो ड्रग्स
X

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने आज देश के चार शहरों में जब्त हुई 30,000 किलोग्राम नशीली दवाओं को नष्ट कर दिया। यह सारी कार्रवाई केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की देखरेख में हुई। चंडीगढ़ के अलावा जब्त किया गया ड्रग्स को दिल्ली, चेन्नई और गुवाहाटी में भी नष्ट किया गया। इन जगहों पर ड्रग्स नष्टीकरण कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वर्चुअली रूप से मौजूद रहे।

बता दें कि आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर एनसीबी ने 75 हजार किलो नशीले पदार्थों को नष्ट करने का संकल्प लिया था। इसी संकल्प के तहत आज की कार्रवाई की गई। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने चंडीगढ़ में आयोजित नशीले पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर राष्ट्रीय सम्मेलन में भी भाग लिया। एनसीबी अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 1 जून 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का ऐलान किया था।

इस उत्सव के तहत एनसीबी ने 75,000 नशीले पदार्थों को नष्ट करने का संकल्प लिया था। एनसीबी से मिली जानकारी के अनुसार इस प्रस्ताव के तहत 29 जुलाई तक एनसीबी ने 51217 किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थों और नशीले पदार्थों को नष्ट किया है। आज देश के चार शहरों में 30 हजार किलो से ज्यादा नशीला पदार्थ नष्ट किया गया. एनसीबी के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार आज 30 हजार किलो नशीला पदार्थ नष्ट कर 75 हजार किलो का लक्ष्य हासिल कर लिया गया है।

आजादी के 75वें वर्ष में 75 हजार किलो नशीले पदार्थों को नष्ट करने के लक्ष्य के खिलाफ एनसीबी (NCB) अब तक करीब 80 हजार किलो नशीले पदार्थों को नष्ट कर चुका है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चंडीगढ़ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर राष्ट्रीय सम्मेलन में नशीले पदार्थों के खिलाफ चल रहे अभियान की जानकारी दी।

और पढ़ें
Shashank Shukla

Shashank Shukla

मैं शशांक शुक्ल इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। मेरी अभिरुचि खेल, साहित्य और यात्राओं में अधिक है। मैं एक फ्रीलांस फोटोग्राफर हूं और हरिभूमि डिजिटल में बतौर स्पोर्ट्स एडिटर कार्यरत हूं।


Next Story