Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नरेंद्र सिंह तोमर बोले - अगर एमएसपी के लिए कानून जरूरी था, तो 50 सालों में कांग्रेस लेकर क्यों नहीं आई

नरेंद्र सिंह तोमर ने एमएसपी मामले में कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से सीधा सवाल किया है कि अगर एमएसपी कानून लाना इतना ही जरूरी था तो वो 50 सालों तक क्या कर रही थी।

नरेंद्र सिंह तोमर बोले - अगर एमएसपी के लिए कानून जरूरी था, तो 50 सालों में कांग्रेस लेकर क्यों नहीं आई
X
नरेन्द्र सिंह तोमर (फाइल फोटो)

नरेंद्र सिंह तोमर ने एमएसपी मामले में कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से सीधा सवाल किया है कि अगर एमएसपी कानून लाना इतना ही जरूरी था तो वो 50 सालों तक क्या कर रही थी। 50 सालों में उन्होंने इस कानून को लागू क्यों नहीं किया?

हमसे कर रहे हैं एमएसपी पर सवाल

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि जिन लोगों ने देश में 50 सालों तक राज किया, वो हमसे फार्म बिल में एमएसपी की व्यवस्था पर सवाल कर रहे हैं। अगर एमएसपी की जरूरत इतनी ज्यादा थी तो वो 50 सालों तक क्या कर रहे थे। एमएसपी सरकार का न्यायिक निर्णय है। वो जारी रहेगा।

कांग्रेस के नेतृत्व को बताया बौना

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कोई भी नेता चाहे वो केंद्र का हो या राज्य का हो उसे पहले ये बोलना चाहिए कि हमने जो घोषणा अपने घोषणापत्र में की थी अब हम उससे पलट रहे हैं तो मैं उनका आर्ग्युमेंट सुनने को तैयार हूं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व बौना हो गया है...कांग्रेस में जो अच्छे लोग हैं उनकी पूंछ समाप्त हो गई है। जिन लोगों के हाथ में नेतृत्व है उनकी कोई हैसियत देश में बची नहीं है।

मैं किसानों को कहना चाहता हूं कि इनको कार्यान्वित होने दीजिए। निश्चित रूप से आपके जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। हमारा जो एक्ट है वो किसान को मंडी के बाहर किसी भी स्थान से किसी भी स्थान पर अपनी मर्जी के भाव पर अपना उत्पाद बेचने की स्वतंत्रता देता है।

और पढ़ें
Next Story