Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी सरकार की कैबिनेट ने लिए ये अहम फैसले, होगा 4 करोड़ से अधिक लोगों को फायदा

मोदी सरकार ने 15,000 सैलरी वाले 90 प्रतिशत लोगों का पीएफ भी भरा है। इससे लगभग 67 हजार कंपनियों और 72 लाख कर्मचारी लाभान्वित हो चुके हैं।

मोदी सरकार की कैबिनेट ने लिए कुछ अहम फैसले, होगा 4 करोड़ से अधिक लोगों को फायदा
X
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में आज कुछ अहम फैसले लिए गए। मिली जानकारी के मुताबिक, इन फैसलों से 4 करोड़ से अधिक लोगों को फायदा होगा। बता दें कि इससे पहले सरकार ने 15,000 सैलरी वाले 90 प्रतिशत लोगों का पीएफ भरा है। इससे लगभग 67 हजार कंपनियों और 72 लाख कर्मचारी लाभान्वित हो चुके हैं।

मोदी सरकार ने आज इन फैसलों पर मुहर लगाई

1. उज्जवला योजना की समय-सीमा को जून से बढ़ाकर सितंबर कर दिया गया है। इस योजना के अंतर्गत तीन सिलेंडर दिए जाते हैं। जानकारी के अनुसार, इस योजना में कुल 13,500 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

2. EPF शेयरिंग की समय-सीमा को भी बढ़ाया गया। इसकी अवधि को जून से बढ़ाकर अगस्त कर दिया गया है। इसके अंतर्गत 72 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा पहुंचाने की योजना है। बता दें कि इसमें 4 हजार 860 करोड़ का खर्च आएगा।

3. कैबिनेट में ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, इन तीन इंश्योरेंस कंपनियों के लिए 12450 करोड़ रुपये के निवेश पर भी मुहर लगाई गई।

4. गरीब कल्याण योजना के तहत अनाज वितरण की समय-सीमा भी बढ़ाई गई। बता दें कि अब लोग नवंबर तक इस योजना का लाभ उठा सकेंगे।

Next Story