Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नरेंद्र मोदी PMO स्टाफ को संबोधित करते हुए बोले- खुद के अंदर लीडरशिप होना बहुत जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री कार्यालय के स्टाफ को संबोधित किया। पीएमओ स्टाफ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी परिणाम तब तक नहीं मिलता, जब तक कोई समर्पित टीम नहीं मिलती है।

नरेंद्र मोदी PMO स्टाफ को संबोधित करते हुए बोले- खुद के अंदर लीडरशिप होना बहुत जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री कार्यालय के स्टाफ को संबोधित किया। पीएमओ स्टाफ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी परिणाम तब तक नहीं मिलता, जब तक कोई समर्पित टीम नहीं मिलती है। पीएम मोदी ने स्टाफ की तारीफ करते हुए कहा कि सपने कितने ही सुहाने क्यों न हों, तब तक परे नहीं होते जब तक साथियों की सोच काम को लेकर एक जैसी नहीं होती है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि खुद के अंदर नेतृत्व की क्षमता होना जरूरी है। 5 साल की अखंड एकनिष्ठ साधना, जिसका लक्ष्य देश के समान्य व्यक्ति के जीवन में आशा और बदलाव संचारित करना।

पीएम ने कहा कि मुझे आपके भरोसे से काम करने की प्रेरणा मिली। टीम भावना के लिए खुद के अंदर लीडरशिप क्षमता होना बहुत ही आवश्यक है। हमारी कोशिश रही कि पीएमओ प्रभावी नहीं दक्ष बने। जब इसके लिए दबाव में काम करना होता है और अधिक परिणाम मिलेंगे।

नरेंद्र मोदी ने सभी पीएमओ स्टाफ का अभिनंदन किया, और कहा कि आप सभी अभिनंदन के हकदार हैं। आपने कई प्रधानमंत्री देखे हैं, कई मंत्री देखे हैं, लेकिन मैंने आपको पहली बार देखा, क्योंकि मैं दूसरे ग्रह से आया हूं। आपने हमेशा मुझे ताकत दी।

5 सालों में बहुत कुछ सीखने को मिला। मेरी सफलता और संतोष के पीछे कोई चीज है तो वो यह कि मैं अपने अंदर के विद्यार्थी को कभी मरने नहीं देता। यही मुझे सीखने का अवसर देता है। यह मेरे लिए सौभाग्य रहा है।

पीएम मोदी ने कर्मचारियों के परिवार का धन्यवाद कहा

पीएम मोदी ने इसके अलावा कहा कि आपने बहुत कुछ किया है और बहुत कुछ छोड़ा भी है। आप छुट्टियां नहीं मना पाए, बच्चों के जन्मदिन में शामिल नहीं हो पाए, लेकिन कभी जिम्मेदारी को पूरा करने से पीछे नहीं हटे। सुबह 9 बजे से शाम 5 तक काम करने में निश्चितता है, लेकिन जब ऑफिस से निकलने में अनिश्चितता हो तो परिवार की जिम्मेदारी पूरी करना कठिन होता है। मैं आपके परिवारों को भी धन्यवाद कहना चाहता हूं।

Loading...
Share it
Top