Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बैठक, कहा - पूरे देश में वैक्सीन पहुंचाने की व्यवस्था करें

कोरोना को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए कि वैक्सीन हर घर में पहुंच सके।

कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बैठक, कहा - पूरे देश में वैक्सीन पहुंचाने की व्यवस्था करें
X
पीएम नरेंद्र मोदी

कोरोना को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए कि वैक्सीन हर घर में पहुंच सके। बता दें कि नरेंद्र मोदी के साथ इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य), प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार, वरिष्ठ वैज्ञानिक, पीएमओ और भारत सरकार के अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल हुए।

तेजी से पहुंचनी चाहिए वैक्सीन

नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में कई प्रकार की विविधताएं हैं। साथ ही भारत की भौगोलिक स्थिति भी काफी विस्तार है। ऐसे में वैक्सीन को लेकर ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए कि वैक्सीन पूरे देश में पहुंचे और साथ ही तेजी से पहुंचे। उन्होंने कहा कि इसके लिए लॉजिस्टिक्स, वितरण और प्रशासन में नियमों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए जाएं। साथ ही वैक्सीन के लिए कोल्ड स्टोरेज, एडवांस असेसमेंट जैसी मलभूत जरूरतों की प्लानिंग भी एडवांस में होनी चाहिए।

कई संगठनों की भागीदारी भी सुनिश्चित करें

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के वितरण में कई संगठनों की भागेदारी भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। इसके लिए इस मामले में राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों के अलावा स्वयंसेवकों और सिविल सोसाइटी संगठनों जैसे जरूरी डोमेन के विशेषज्ञों को शामिल करना आवश्यक होगा।

Next Story