Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Narendra Giri Death Case: नरेंद्र गिरी मामले में चेले आनंद गिरी ने ही दी थी धमकी, CBI की चार्जशीट में किया गया ये दावा

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने सीजेएम कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की और उसमें खुलासा किया है कि आनंद गिरि ने मई 2021 में नरेंद्र गिरि को फोन पर धमकी दी थी।

Narendra Giri Death Case: नरेंद्र गिरी मामले में चेले आनंद गिरी ने ही दी थी धमकी, CBI की चार्जशीट में किया गया ये दावा
X

प्रयागराज (Prayagraj) में महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत की जांच कर रही सीबीआई (CBI) ने अब इस मामले में चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई की चार्जशीट से खुलासा हुआ है कि 23 मई को आरोपी आनंद गिरि, महंत रवींद्र पुरी और नरेंद्र गिरि से बातचीत में आनंद गिरी ने ऑडियो-वीडियो वायरल करने की धमकी दी थी।

कोर्ट में दाखिल की अपनी चार्जशी में सीबीआई ने दावा किया है कि मई 2021 में आनंद गिरि ने नरेंद्र गिरि को फोन पर धमकी दी थी कि उनके पास एक वीडियो है, जिससे उनके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। सीबीआई को यह धमकी भरा ऑडियो मिला है। जिसके बाद जांच और तेज हो चली है।

अब आनंद गिरी और महंत नरेंद्र गिरि की बातचीत का ये ऑडियो सीबीआई के पास है। जिसका जिक्र सीबीआई ने अपने चार्जशीट में किया। इस मर्डर मिस्ट्री की जांच कर रही सीबीआई टीम शुरू से ही आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी मान रही है।

सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक, आनंद गिरि ने हरिद्वार में महंत रवींद्र पुरी से कहा था कि अगर मैं नरेंद्र गिरि का वीडियो भेजूंगा तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी। यहीं से वीडियो के नाम से महंत नरेंद्र गिरि को डराने-धमकाने की शुरुआत मानी जा रही है। सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक, ऐसा पड्यंत्र रचा जा रहा था कि आनंद गिरी मठ में लौट आए। लेकिन सहमति नहीं बनी। जिसके बाद ये वीडियो दिखाकर नरेंद्र गिरी को बदनाम करने की साजिश इन लोगों ने मिलकर रची।

Next Story