Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Nandigram Election Result: ममता बनर्जी की हार का असली कारण है ये महिला प्रत्याशी, शुभेंदू अधिकारी को दिला दी जीत

Nandigram Election Result: पश्चिमी बंगाल की नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी हार गई हैं। लेकिन यह हार शुभेंदू अधिकारी के बजाए दूसरे प्रत्याशी की वजह से हुई है। ममता बनर्जी की हार का कारण एक महिला प्रत्याशी बनी है, आइये इसके बारे में जानते हैं।

West Bengal Election: ममता बोलीं- BJP टीवी पर चुनाव जीत रही है, धरातल पर नहीं
X

Nandigram Election Result: पश्चिमी बंगाल की हॉटसीट नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हार मिली है। विधानसभा में ममता बनर्जी की हार की वजह शुभेंदू अधिकारी नहीं बल्कि दूसरी महिला है। जिसकी वजह से कड़े मुकाबले में ममता बनर्जी को 1900 से अधिक वोटों से हार का सामना करना पड़ा है। आइये आपको इस महिला प्रत्याशी के बारे में बताते हैं।

नंदीग्राम विधानसभा सीट पर 8 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था। जिसमें भाजपा, टीएमसी के अलावा तीसरा मुख्य प्रत्याशी सीपीआई(एम) की तरफ से उतारा गया था। लेकिन सीपीएम ने ममता बनर्जी के नाम से मिली-जुली महिला को टिकट दिया था।

सीपीआई(एम) ने मीनाक्षी मुखर्जी को टिकट दिया था। ममता बनर्जी और मीनाक्षी मुखर्जी के नाम में काफी समानता होने के कारण ईवीएम में बटन भी ऊपर-नीचे थे। ऐसे में गफलत में कई लोगों के ममता बनर्जी समझकर मीनाक्षी मुखर्जी को वोट देने की आशंका है।

आंकड़ों के मुताबिक सीपीआई (एम) की प्रत्याशी मीनाक्षी मुखर्जी को 6198 वोट मिले। जबकि ममता बनर्जी महज 1900 वोटों से हारी हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि गफलत में ममता बनर्जी के काफी वोट मीनाक्षी मुखर्जी के नाम पर पड़ गए। जिससे ममता बनर्जी को कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।

Next Story