Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अदार पूनावाला को भारत आना चाहिए, कांग्रेस लेगी सुरक्षा की जिम्मेदारी: नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि अदार पूनावाला ने लंदन में कहा कि अब मैं भारत नहीं आऊंगा और बड़े नेताओं ने मुझे धमकी दी है।

अदार पूनावाला को भारत आना चाहिए, कांग्रेस लेगी सुरक्षा की जिम्मेदारी: नाना पटोले
X

देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर जारी है। इसी कहर के बीच पुणे की सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला अपने परिवार संग लंदन चले गए हैं। अदार पूनावाला का कहना है कि वह अब भारत नहीं आएंगे। लेकिन इसी बीच महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अदार पूनावाला की सुरक्षा को लेकर बयान दिया है। साथ ही उनका कहना है कि वह भारत आ जाएं।

जिन्होंने धमकाया उनके नाम सामने लाने चाहिए

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि अदार पूनावाला ने लंदन में कहा कि अब मैं भारत नहीं आऊंगा और बड़े नेताओं ने मुझे धमकी दी है। देश में उनको कोई भी हाथ नहीं लगाएगा। उनके सुरक्षा की जिम्मेदारी कांग्रेस लेगी। उन्हें यह बात सामने लानी चाहिए कि उन्हें किसने धमकाया।


इसी हफ्ते पूनावाला को दी गई थी वाई श्रेणी की सुरक्षा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में एसआईआई के सीईओ अदार पूनावाला अपने परिवार के साथ लंदन चले गए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 की वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने को उनके ऊपर काफी दवाबा था, उन्हें धमकी दी जा रही थी। इसी कारण पूनावाला ने देश छोड़कर लंदन जाने का फैसला कर किया और लंदन चले गए। बता दें कि हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से पूनावाला को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा दी थी।

3 लाख 69 हजार 942 नये मामले आए

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3 लाख 69 हजार 942 नये मामले आए हैं। इसके बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,99,19,715 हो गई है। वहीं एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 3421 नई मौतों हुई हैं। इसके के साथ देश में मौंत का आकड़ा 2 लाख 18 हजार को पार कर गया है। देश में कुल मौतों की संख्या 2,18,945 हो गई है। वहीं एक्टिव मामलों की संख्या 34,10,426 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,62,81,738 हो गई है।

Next Story