Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में आतंकवाद समेत इन 10 बातों पर ज्यादा जोर, भारत का बताया भविष्य

Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 'चाय वाले' के रूप में शुरुआत की। उन्होंने चाय बेचने वाले के रूप में काम किया। हर कोई उनसे प्यार करता है। लेकिन मैं आपको यह बताता हूं कि वह बहुत सख्त हैं।

Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप नें मोटेरा स्टेडियम में कही ये बड़ी बातेंNamaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप नें मोटेरा स्टेडियम में कही ये बड़ी बातें

Namaste Trump: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मोटेरा स्टेडियम से देश की जनता को संबोधित किया। जिसमें देश से जुड़ी कई खास बातें की गई। आइए जानते हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नें मोटेरा स्टेडियम में क्या-क्या बातें कहीं।

1. उन्होंने कहा कि अमेरिका भारत से प्यार करता है, अमेरिका भारत का सम्मान करता है और अमेरिका हमेशा भारतीय लोगों का वफादार और वफादार दोस्त रहेगा।

2. उन्होंने कहा कि 5 महीने पहले अमेरिका ने टेक्सास में एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में आपके महान प्रधानमंत्री का स्वागत किया और आज भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हमारा स्वागत किया है।

3. उन्होंने आगे कहा कि भारत की पूरे विश्व में इस बात के लिए तारीफ की जाती है कि यहां लाखों हिन्दू, मुस्लिम, सिख, जैन, ईसाई और यहूदी साथ-साथ प्रार्थना करते हैं। भारत की एकता पूरे विश्व के लिए एक मिसाल है।

4. उन्होंने कहा कि हम इस असाधारण आतिथ्य को हमेशा याद रखेंगे। भारत हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखेगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने 'चाय वाले' के रूप में शुरुआत की। उन्होंने चाय बेचने वाले के रूप में काम किया। हर कोई उनसे प्यार करता है। लेकिन मैं आपको यह बताता हूं कि वह बहुत सख्त हैं।

5. उन्होंने स्वामी विवेकानंद का जिक्र कहते हुए कहा कि जैसा की महान धार्मिक गुरु स्वामी विवेकानंद ने एक बार कहा था कि जिस पल मुझे हर इंसान के सामने खड़े होकर उसमें भगवान के दर्शन होते हैं उस पल में मुक्त हो जाता हूं। भारत और अमेरिका में हम ये जानते हैं कि हम किसी बड़े मकसद से पैदा हुए हैं।

6. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी आप सिर्फ गुजरात के गौरव नहीं हैं। आप इस बात का सबूत हैं कि कड़ी मेहनत और निष्ठा के साथ भारतीय जो चाहं वो हासिल कर सकते हैं। प्रधानमंत्री एक अविश्वसनीय वृद्धि की एक कहानी है।

7. उन्होंने सुरक्षा पर चर्चा करते हुए कहा कि जैसा कि हम अपने रक्षा सहयोग का निर्माण करना जारी रखते हैं, अमेरिका भारत को सबसे अच्छे और सबसे अधिक भयभीत सैन्य उपकरण प्रदान करने के लिए तत्पर है। हम अब तक का सबसे बड़ा हथियार बनाते हैं। हम सर्वश्रेष्ठ बनाते हैं और हम अब भारत के साथ काम कर रहे हैं।

8. उन्होंने आतंकवाद के बारे में कहा कि दोनों देश नागरिकों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद के खतरे से बचाने के लिए एकजुट हैं। मेरे प्रशासन के तहत हमने आईएसआईएस के खूनी हत्यारों पर अमेरिकी सेना की पूरी ताकत झोंक दी। आज ISIS प्रादेशिक कैलिफ़ेट 100% नष्ट हो गया है। राक्षस अल बगदादी मर चुका है।

9. उन्होंनें कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कल हमारे प्रतिनिधि भारतीय सैन्य बलों के लिए अत्याधुनिक सैन्य हेलीकॉप्टरों और अन्य उपकरणों के 3 यूएस डॉलर बिलियन से अधिक के सौदे पर हस्ताक्षर करेंगे।

10. पाकिस्तान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिका और भारत आतंकवादियों को रोकने और उनकी विचारधारा से लड़ने के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस कारण से मेरा पदभार ग्रहण करने के बाद से पाकिस्तान सीमा पर संचालित होने वाले आतंकी संगठनों और आतंकवादियों पर नकेल कसने के लिए पाकिस्तान के साथ बहुत सकारात्मक तरीके से काम किया जा रहा है।

Next Story
Top