Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mumbai Unlock Guidelines: मुंबई में अनलॉक हुआ शुरू, जानें क्या रहेगा बंद और खुला

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 15,077 मामले सामने आए। जो तीन महीने में सबसे कम है। जबकि 184 मरीजों की संक्रमण की वजह से मौत हो गई।

Mumbai Unlock Guidelines: मुंबई में अनलॉक हुआ शुरू, जानें क्या रहेगा बंद और खुला
X

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के बीच अब नए मामलों की संख्या कम हो रही है, जिसके बाद मुंबई को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने लॉकडाउन में ढील को लेकर कुछ गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीएमसी ने मुंबई में लॉकडाउन (Mumbai Lockdown) के दौरान कुछ नियमों में ढील देते हुए कहा कि अब मुंबई में सोमवार से लेकर शुक्रवार तक गैर- जरूरी दुकानें खुल सकेंगी। इसका समय सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच होगा। इसके अलावा बीएमसी ने सड़क किनारे लगने वाली दुकानों को वैकल्पिक दिनों में खुलने की इजाजत दी है।

मुंबई के लिए बीएमसी ने जारी की नई गाइडलाइन्स....

1. एक जून से लेकर 15 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा। लेकिन दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुली सकेंगी।

2. ई-कॉमर्स से सभी सामान खरीदने की छूट रहेगी।

3. दोपहर 3 बजे के बाद सिर्फ जरूरी सेवाओं को इजाजत होगी। इसमें आवश्यक आवाजाही, चिकित्सा और भोजन वितरण हो सकेगा।

4. सभी सरकारी ऑफिसों में 25 फीसदी लोग उपस्थित रहेंगे।

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 15,077 मामले सामने आए। जो तीन महीने में सबसे कम है। जबकि 184 मरीजों की संक्रमण की वजह से मौत हो गई। राज्य में मृत्यु दर अब 1.66 फीसदी है और सकारात्मकता दर 16.39 फीसदी है। वहीं 33 हजार मरीजों को छुट्टी मिल गई। महाराष्ट्र में 2,53,367 सक्रिय मामले हैं।

वहीं दूसरी तरफ मुंबई में बीते 24 घंटे में 5570 नए मामले दर्ज किए गए। जो लगभग साढ़े तीन महीने के बाद ग्राफ नीचे पहुंचा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में पिछले 24 घंटों में 5570 नए मामले और 29 मौतें दर्ज की हैं। अब सक्रिय मामलों की संख्या 22,390 हो गई है।

Next Story