Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुंबई यूनिवर्सिटी के सीनियर प्रोफेसर योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेजा, जानिए क्या है मामला

मुंबई यूनिवर्सिटी के एकेडमी ऑफ थिएटर आर्ट्स के निदेशक योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है।

मुंबई यूनिवर्सिटी के सीनियर प्रोफेसर योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेजा, जानिए क्या है मामलाप्रोफेसर योगेश सोमन

मुंबई यूनिवर्सिटी के एकेडमी ऑफ थिएटर आर्ट्स के निदेशक योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है। प्रोफेसर योगेश सोमन ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी की थी। मिली जानकारी के मुताबिक इसी वजह से योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेजा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक योगेश सोमन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा द्वारा वीर सावरकर को लेकर दिए गए बयान की निंदा करते हुए विवादित टिप्पणी की थी। अब यूनिवर्सिटी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है।

बीते सोमवार को मुंबई यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुहास पेडेनकर ने इस मामले में छात्रों को खत लिखा लिखा था। उन्हेंने पत्रा में इस मामले में जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है, इस कमेटी के द्वारा मामले की जांच की जाएगी। इसी दौरान डायरेक्टर योगेश सोमन को जबरन छुट्टी (फोर्स लीव) पर भेज दिया गया है। छात्र दिसंबर 2019 से ही डायरेक्टर योगेश सोमन को हटाने की मांग कर रहे थे।

क्या था मामला

योगेश सोमन ने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें योगेश सोमन ने राहुल गांधी के द्वारा सावरकर को लेकर दिए गये बयान की निंदा की थी। योगेश सोमन ने लिखा था कि राहुल गांधी 'आप वास्तव में सावरकर नहीं हैं। आप वास्तव में असली गांधी भी नहीं हैं। क्योंकि आप में दोनों की ही मूल्य नहीं है। योगेश यही नहीं रूके उन्होंने यह भा कहा कि वह गांधी (राहुल गांधी) के पप्पूगिरी का विरोध कर रहे हैं। योगेश सोमन ने यह सोशल मीडिया पर बीते साल 14 दिसंबर को वीडियो पोस्ट किया था।


Next Story
Top