Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऑनलाइन 'रोमांस स्कैम' का शिकार हुआ बुजुर्ग, 1.5 करोड़ रुपए गंवाए

स्पेनिस महिला ने बाद कहा कि वह एक पार्सल भेज रही है जिसमें पीड़ित के लिए मोबाइल, गहने और लैपटॉप जैसी कीमती चीजे हैं। लेकिन पीड़ित ने सामान लेने से इनकार किया तो महिला ने उससे कहा वह उसे किसी अनाथालय को दे दे।

ऑनलाइनऑनलाइन 'रोमांस स्कैम'

महाराष्ट्र के मुंबई से एक ऑनलाइन 'रोमांस स्कैम' का मामला समने आया है। इस साल की शुरुआत में एक यूरोपीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक 79 वर्षीय शख्स महिला के संपर्क में आया और उसने रोमांस के चक्कर में अपनी जमा पूंजी के 1 करोड़ 50 लाख रुपये से भी ज्यादा गंवा दिए। परिवार की शिकायत पर मुलुंड पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस बताया कि पीड़ित, एक रिटायर इंजीनियर है। उसने अपनी पत्नी के 1.5 करोड़ रुपये के गहने बेच दिए और वह मुलुंड में स्थित अपने फ्लैट को बेचने वाला था लेकिन उसके यूएस स्थित बेटे ने ऐसा करने से रोक लिया। पुलिस ने कहा कि पीड़ित मई में एक यूरोपीय सोशल मीडिया ऐप पर 44 साल की एक स्पैनिश महिला के के संपर्क में था। महिला ने खुद को विवियन लवेट बताया।

यूरोपीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महिला से मिला बुजुर्ग

पुलिस शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसने मई में यूरोपीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सदस्यता ली थी, जहां वह इस 'स्पेनिश महिला' से मिला था और उसके साथ बात करना शुरू किया था और बाद में वे व्हाट्सएप पर भी हर रोज बात शुरू हो गई। जिस महिला ने खुद की पहचान विवियन लवेट (41) के रूप में की थी। उस पीड़ित से कहा था कि वह यूएसए से है और अपने दो बच्चों के साथ स्पेन चली गई थी, उसने यह भी कहा कि उसने अपने पति को छोड़ दिया है।

महिला ने पार्सल में भेजा कीमते सामान भेजा

स्पेनिस महिला ने बाद कहा कि वह एक पार्सल भेज रही है जिसमें पीड़ित के लिए मोबाइल, गहने और लैपटॉप जैसी कीमती चीजे हैं। लेकिन पीड़ित ने सामान लेने से इनकार किया तो महिला ने उससे कहा वह उसे किसी अनाथालय को दे दे। कुछ दिनों के बाद महिला का पीड़ित के पास फोन आता है जिसमें वह कहती है कि वह कस्टम विभाग से बोल रही है। फोन पर महिला ने कहा कि, उसके नाम से जो पार्सल आया है उसमें विदेशी नोट हैं उसे छुड़ाने के लिए 50 हजार रुपये की एक्साइज ड्यूटी भारनी पड़गी।

बुजुर्ग ने भेजी रकम

इस बात की जानकारी मिलने के बाद पीड़ित ने वहां रकम भर दी। पीड़ित के पास फिर उसी महिला का फोन आता है और इस बार वह बोलती है कि, पार्सल कीमती होने की वजह से भेजने वाले को खुद भारत आकर उसे छुड़ाना पड़ेगा। फिर कुछ दिन बाद वही महिला फोन पर पीड़ित को बताती है कि स्पेनिस महिला को सीमा से अधिक विदेशी रुपये रखने के चलते मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story
Share it
Top