Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश के कई राज्यों में कल से खुल जाएंगे मल्टीप्लेक्स, जानिये क्या हैं शर्ते ?

देश के प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स, पीवीआर और सिनेपोलिस ने अपने स्क्रीन री-ओपन करने की घोषणा कर दी है। इसके तहत मल्टीप्लेक्स को 50 फीसद क्षमता के साथ खोला जा सकेगा।

देश के कई राज्यों में कल से खुल जाएंगे मल्टीप्लेक्स, जानिये क्या हैं शर्ते ?
X
प्रतीकात्मक तस्वीर। 

कोरोना महामारी के बाद से आर्थिक संकट झेल रहे सिनेमा इंडस्ट्रीज के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। कल से देश के कई राज्यों में मल्टीप्लेक्स खुलने जा रहे हैं। हालांकि अभी इन मल्टीप्लेक्स में बॉलीवुड की कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होगी, लेकिन दर्शक क्षेत्रीय और हॉलीवुड फिल्मों का लुत्फ ले पाएंगे। मल्टीप्लेक्स में फिल्म का लुत्फ उठाने के लिए कई शर्तों का भी पालन करना होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स, पीवीआर और सिनेपोलिस ने अपने स्क्रीन री-ओपन करने की घोषणा कर दी है। इसके तहत मल्टीप्लेक्स को 50 फीसद क्षमता के साथ खोला जा सकेगा। हालांकि महाराष्ट्र में कोविड का खतरा अभी भी बरकरार है, लिहाजा फैसला किया गया है कि जब तक देश की आर्थिक राजधानी में कोविड का खतरा खत्म नहीं हो जाता, तब तक बॉलीवुड की बड़ी फिल्म रिलीज नहीं की जाएगी।

महाराष्ट्र के अलावा उड़ीसा, बंगाल, तमिलनाडु जैसे राज्यों में भी अभी मल्टीप्लेक्स पर ताले बरकरार रहेंगे। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि जिन 25 ज़िलों में​ पॉजिटिविटी रेट, ग्रोथ रेट राज्य औसत से कम है, वहां प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला हुआ है। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रदेश जल्द ही इस महामारी से उबर जाएगा।

Next Story