Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास के खिलाफ योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 25-25 हजार का इनाम घोषित

प्रदेश की योगी सरकार के द्वारा की गई कार्रवाई के तहत राजधानी लखनऊ में उनके अवैध कब्जे वाली दो बिल्डिंग को गिरा दिया गया था।

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास के खिलाफ योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 25-25 हजार का इनाम घोषित
X
मुख्तार अंसारी, फोटो फाइल

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस कमिश्नर की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, मुख़्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास पर पच्चीस- पच्चीस हजार के इनाम का ऐलान किया गया है। बीते दिनों मुख्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास के खिलाफ अवैध कब्जे के मामले में एफआईआर दर्ज हुई थी। प्रदेश की योगी सरकार के द्वारा की गई कार्रवाई के तहत राजधानी लखनऊ में उनके अवैध कब्जे वाली दो बिल्डिंग को गिरा दिया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ के हजरतजंग कोतवाली में जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर और अब्बास के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जा करने, जालसाजी और साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज कराया था। सुरजन लाल आरोप लगाया था कि जिस जमीन पर मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों ते टावर बनवाए थे, वह करोडों की जमीन मोहम्मद वसीम की थी।

प्रशासन ने जमीन पर से कब्जा हटवा दिया है। इसके बाद प्रशासन के द्वारा मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी, उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गयी है। यह सभी मुख्तार अंसारी के साथ मिलकर आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते है। गाजीपुर कोतवाली में इन सब के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई से मुख्तार अंसारी गिरोह की अब तक 48 करोड़ रुपये की वार्षिक आय बंद की जा चुकी है। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, मुख्तार अंसारी गिरोह को मछली कारोबार से 33 करोड़ रुपये की वार्षिक आय होती थी। बाकी आय का स्रोत दूसरे अवैध कार्यों से होता था।

Next Story
Top