Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Board Exam News: CBSE के बाद मध्य प्रदेश सरकार का ऐलान, इस साल नहीं होंगे 12वीं के बोर्ड एग्जाम

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में इस वर्ष 2021 की 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम नहीं होंगे।

Board Exam News: CBSE के बाद मध्य प्रदेश सरकार का ऐलान, इस साल नहीं होंगे 12वीं के बोर्ड एग्जाम
X

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने भी 12वीं के बोर्ड एग्जाम को रद्द कर दिया है। इससे पहले केंद्र सरकार ने सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। सरकार ने 10वीं के बोर्ड एग्जाम को पहले ही कैंसिल कर दिया था।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में इस वर्ष 2021 की 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम नहीं होंगे। ट्विटर पर ट्वीट कर सीएम ने लिखा कि मध्यप्रदेश में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं इस वर्ष अयोजित नहीं की जाएंगी। बच्चों की ज़िंदगी हमारे लिए अनमोल है। करियर की चिंता हमलोग बाद में कर लेंगे। बच्चों पर जिस समय कोरोना का बोझ है, उस समय हम उन पर परीक्षाओं का मानसिक बोझ नहीं डाल सकते।

सीएम शिवराज ने आगे कहा कि प्रदेश में 10वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम न करवाने को लेकर पहले ही फैसला ले लिया गया था। अब आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर बच्चों के रिजल्ट घोषित होंगे। साथ ही कहा कि अगर कोई बच्चा बेहतर परिणाम के लिए एग्जाम देना चाहता है, तो वह कोरोना काल समाप्त होने के बाद दे सकता है।

इससे पहले 27 मई को भी राज्य सरकार ने बोर्ड एग्जाम को लेकर बैठक की थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वन मंत्री विजय शाह और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मप्र राज्य वन्य प्राणी बोर्ड की बैठक में शामिल हुए थे।

Next Story