Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : सांसदों को मिली इजाजत, इस फंड से खरीद सकते हैं जरुरी उपकरण

Coronavirus : कोरोना के कारण हालत लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू के बन गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कोरोना वायरस महामारी को लेकर अलर्ट हैं, और प्राथमिकता के साथ इसके विरुद्ध लड़ाई की हरसंभव कोशिश रहे हैं।

Coronavirus: एक बार फिर से लौट सकता है कोरोना का प्रकोप, साइंटिस्ट का दावाकोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Coronavirus : कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार पूरी तरह अलर्ट पर है, इसी कड़ी में आज सभी सांसदों को अनुमति दे दी है कि वो अपना लोकल एरिया डेवलपमेंट फंड (MPLAD Fund) जरुरी उपकरणों और इंतजामात करने के लिए कर सकते हैं।

कोरोना वायरस इस समय दुनिया के साथ भारत के लिए भी खतरा बना हुआ है, पिछले एक हफ्ते कोरोना के कारण हालत लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू के बन गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कोरोना वायरस महामारी को लेकर अलर्ट हैं, और प्राथमिकता के साथ इसके विरुद्ध लड़ाई की हरसंभव कोशिश रहे हैं।

संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना

23 दिसम्बर 1993 को भारत सरकार द्वारा बनाई गई संसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना सांसदों को उनके निर्वाचन क्षेत्रों में जरूरतों के आधार पर फंड मुहईया कराता है। कोरोना वायरस की जंग में यह बड़ा कदम है, अब सांसद अपने क्षेत्र में कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ने में सहायक महत्वपूर्ण इक्विपमेंट्स खरीद सकते हैं, और मेडिकल फैसिलिटी को दुरुस्त करने में खर्च कर सकते हैं।

Next Story
Top