Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Motilal Vora News : कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर पीएम मोदी से लेकर इन नेताओं ने जताया दुख, लिखा ये शोक संदेश

Motilal Vora News : कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा (Congress Senior Leader Motilal Vora) के निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर शोक जताया है।

Motilal Vora News : कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर पीएम मोदी से लेकर इन नेताओं ने जताया दुख, लिखा ये शोक संदेश
X

 मोतीलाल वोरा - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Motilal Vora News : कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा (Congress Senior Leader Motilal Vora) के निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर शोक जताया है। आज सोमवार को दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। 93 साल के मोतीलाल वोरा कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शूमार थे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के दिग्गज नेता के निधन से वह दुखी हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मोतीलाल वोरा वरिष्ठतम कांग्रेसी नेताओं में से थे, जिनका दशकों तक राजनीतिक जीवन में बहुत बड़ा प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव रहा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई राजनीतिक नेताओं ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी। उनके निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा कि वह वोरा के निधन के बारे में सुनकर दुखी हैं। मंत्री ने कहा कि जब वह यूपी के राज्यपाल थे, तब उन्होंने वोरा के साथ मिलकर काम किया था।


सिंह ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि एक विनम्र और अनुभवी राजनेता के रूप में कई पार्टियों में उनका सम्मान किया गया। मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। राहुल गांधी ने वोरा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह एक अद्भुत इंसान और सच्चे कांग्रेसी थे।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हर कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता वोरा की मौत पर व्यक्तिगत रूप से पीड़ा महसूस कर रहे हैं। वोरा जी कांग्रेस की विचारधारा के प्रति निष्ठा, समर्पण और धैर्य का प्रतीक थीं। उन्होंने यह भी कहा कि वोरा 92 साल की उम्र में भी हर पार्टी की बैठक में मौजूद थे। उन्होंने हर मुद्दे पर खुलकर अपने विचार व्यक्त किए। आज अलविदा करते समय मुझे दुख होता है कि परिवार के एक बड़े सदस्य ने हमें छोड़ दिया है। हम सभी उसे बहुत याद करेंगे।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने वोरा के निधन पर लिखा कि वो एक ऐसे नेता थे जो प्रतिबद्धता, समर्पण और निष्ठा के प्रतीक थे। उन्होंने अपनी अडिग रवैये और क्षमता से पूरी पीढ़ी को प्रेरित किया। पार्टी ने उनके नेतृत्व पर काम भी किया।

मिली जानकारी के मुताबिक, मोतीलाल बोरा का अंतिम संस्कार छत्तीसगढ़ में किया जाएगा। जहां उनके पार्थिव शरीर को बाद में दिन में या मंगलवार को ले जाया जाएगा। वह मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल भी रहे हैं।

Next Story