Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: भारत में इटली और स्पेन से भी ज्यादा एक्टिव केस, 5वें नंबर पर पहुंचा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस मामलों की लिस्ट में अब अमेरिका, रूस, ब्राजील और फ्रांस के बाद पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।

Coronavirus: भारत में इटली और स्पेन से भी ज्यादा एक्टिव केस, 5वें नंबर पर पहुंचा
X

भारत में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। भारत में अब ऐसे हालात हो गए हैं कि अब यहां पर कोरोना वायरस के एक्टिव मामले इटली और स्पेन जैसे देशों से भी अधिक हो गए हैं। कोरोना वायरस महारमारी भारत के लिए गंभीर रूप से चिंता का सबब बनता जा रहा है।

पांचवें स्थान पर पहुंचा भारत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस मामलों की लिस्ट में अब अमेरिका, रूस, ब्राजील और फ्रांस के बाद पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। कोरोना वायरस से सबसे अधिक अमेरिका, यूरोप में इटली और स्पेन प्रभावित हुए हैं। लेकिन अब इटली और स्पेन में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले भारत के मुकाबले कम हैं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में 5,609 कोविड-19 के मामले सामने आए हैं और 132 मौतें हुई हैं। देश में कुल मामलों की संख्या अब 1,12,359 हो गई है। जिसमें 63,624 सक्रिय मामले और 3,435 मौतें शामिल हैं।

दुनियाभर में आकड़ा 50 लाख के पार

अंग्रेजी वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक इटली में कोरोना वायरस के 62752 एक्टिव मामले हैं जबकि स्पेन में 54678 एक्टिव मामले हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा 50 लाख को पार पहुंच चुका है। गुरुवार सुबह 9 बजे तक पूरी दुनिया में कुल 50.85 लाख केस दर्ज किए जा चुके हैं।

Next Story