Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना काल में सामान्य रूप से चलेगा मानसून सत्र, लोस अध्यक्ष ओम बिरला बोले- 445 सांसदों का हो गया वैक्सीनेशन... जानिये और क्या कहा

संसद के मानसून सत्र की सारी तैयारियां कर ली गई हैं। जुलाई माह से मानसून सत्र शुरू हो सकता है।

कोरोना काल में सामान्य रूप से चलेगा मानसून सत्र, लोस अध्यक्ष ओम बिरला बोले- 445 सांसदों का हो गया वैक्सीनेशन... जानिये और क्या कहा
X
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की फाइल फोटो। 

देश में कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के साथ ही संसद का मानसून सत्र सामान्य कार्यक्रम के तहत शुरू होने की उम्मीद बढ़ गई है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का कहना है कि मानसून सत्र की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मंत्रिमंडलीय उपसमिति जब भी निर्णय लेगी, मानसून सत्र शुरू हो जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि मानसून सत्र का फैसला मंत्रिमंडलीय उपसमिति करती है। मुझे संभावना लगती है कि लोकसभा इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। लोकसभा कोविड गाइडलाइंस का पालन करेगी। इसके लिए हमनें पूरी तैयारियां की हैं।

उन्होंने कहा कि संसद के मानसून सत्र की सारी तैयारियां कर ली गई हैं। 445 सांसदों को वैक्सीन की डोज लगी है। सचिवालय के सभी कर्मचारियों का भी वैक्सीनेशन हो गया है। जिन सांसदों और संसद में काम करने वाले लोगों को वैक्सीन की डोज नहीं लगी है, उन्हें 21 जून से डोज लगेगी।

बता दें कि इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते कहीं इस बार मानसून सत्र का वर्चुअली संचालन करने की नौबत न आ जाए। हालांकि सरकार शुरू से ही स्पष्ट कर रही थी कि लोकसभा सांसदों और कर्मचारियों का वैक्सीनेशन जल्द से जल्द करके मानसून सत्र सामान्य रूप से संचालित किया जाएगा। सरकार ने अब मानसून सत्र के दौरान पारित होने के लिए प्रमुख विधेयकों की रूपरेखा तैयार कर ली है। कोरोना की दूसरी दूसरी लहर के चलते संसद के समक्ष 40 से अधिक बिल और पांच अध्यादेश लंबित हैं।

Next Story