Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी बोले- पेगासस और महंगाई के मुद्दे पर हम नहीं कर सकते समझौता, सरकार विपक्ष को रही बदनाम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संसद भवन स्थित कक्ष में हुई इस बैठक में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी, शिवसेना नेता संजय राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता प्रफुल्ल पटेल, द्रमुक के टीआर बालू और अन्य दलों के नेता मौजूद थे।

राहुल गांधी बोले- पेगासस और महंगाई के मुद्दे पर हम नहीं कर सकते समझौता, सरकार विपक्ष को रही बदनाम
X

Monsoon Session 2021 (मॉनसून सत्र) : पेगासस जासूसी प्रकरण और अन्य मुद्दों पर संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र में केंद्र की मोदी सरकार को घेरने और दबाव बनाने की रणनीति पर कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संसद भवन स्थित कक्ष में हुई इस बैठक में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी, शिवसेना नेता संजय राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता प्रफुल्ल पटेल, द्रमुक के टीआर बालू और अन्य दलों के नेता मौजूद थे।

बैठक के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हम महंगाई, पेगासस और किसानों के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहते हैं। हम सदन में चर्चा चाहते हैं। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि सरकार विपक्ष को बदनाम कर रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हम चाहते हैं कि सदन चले और वहां पेगासस मामले पर चर्चा हो। पेगासस मामले की जांच कई देशों में हो रही हैं तो भाजपा इसकी जांच अपने देश में क्यों नहीं कर रही है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को इसकी जांच करवानी चाहिए।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कई अन्य नेताओं ने बुधवार को पेगासस के मुद्दे पर लोकसभा में कार्यस्थगन का नोटिस भी दिया है। बता दें कि बीते कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर गतिरोध बना हुआ है। 19 जुलाई से मॉनसून सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा।

Next Story