Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

क्या अब देश में लागू होगी टू-चाइल्ड पॉलिसी, RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दिया इशारा

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान टू चाइल्ड पॉलिसी को लेकर बड़ा बयान दिया।

क्या अब देश में लागू होगी टू-चाइल्ड पॉलिसी, RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दिया इशाराRSS प्रमुख मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान टू चाइल्ड पॉलिसी को लेकर बड़ा बयान दिया। इस कार्यक्रम के दौरान भागवन ने संघ से जुड़े कार्यकर्ताओं से बातचीत में यह बयान दिया।

मोहन भागवत ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के समर्थन में रैली करने के सफल अभियान के बाद अब अगला निशाना दो बच्चे रखने की पॉलिसी पर काम करना होगा।

उन्होंने कहा कि हम पिछले कुछ समय से इसकी वकालत कर रहे हैं और चाहते हैं कि देश में उन बच्चों की संख्या पर एक नीति होनी चाहिए, जो एक दंपति के पास हो सकते हैं। लेकिन फिर यह केंद्र की तरफ एक इशाला है कि वो इस मुद्दे को लेकर कानून बनाए।

बढ़ती जनसंख्या को लेकर मोहन भागवत ने वकालत करते हुए केंद्र सरकार के इस कानून को लेकर बनाने की मांग की है। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि इस समस्या से निपटने के लिए एक नीति की आवश्यकता थी।

उदाहरण देते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर के निर्माण में आरएसएस की भूमिका पर भागवत ने कहा कि केंद्र के उद्देश्य से एक ट्रस्ट की स्थापना के बाद इसकी कोई भागीदारी नहीं होगी। काशी और मथुरा में ऐतिहासिक स्थलों पर मंदिर बनाना अब एजेंडे में नहीं है।

Next Story
Top