Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब की मोहाली कोर्ट ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, पुलिस के दिल्ली आने का इंतजार

सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे बग्गा के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है।

पंजाब की मोहाली कोर्ट ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, पुलिस के दिल्ली आने का इंतजार
X

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे बग्गा के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। इससे पहले बीते दिन पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने बग्गा को गिरफ्तार कर कोर्ट लेकर जा रही थी, लेकिन हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने उन्हें दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सपुर्द कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोहाली कोर्ट ने शनिवार को तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ वारंट जारी किया। साथ ही जिला कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि बग्गा को गिरफ्तार किया जाए और कोर्ट के सामने पेश करें। अब कभी भी पंजाब पुलिस बग्गा को गिरफ्तार करने के लिए रवाना हो सकती है।

मोहाली के जिला जज ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। बग्गा के खिलाफ कोर्ट ने पहले भी गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। साथ ही बग्गा पर आईपीसी की धारा 153 ए, 505, 505 (2) और 506 के तहत मामला दर्ज है। इससे पहले शुक्रवार को पंजाब पुलिस सुबह 8 बजे बग्गा के घर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी। लेकिन स्थानीय पुलिस को बिना जानकारी के गिरफ्तार कर ले गई।

जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज करते हुए बग्गा को पंजाब पुलिस की गिरफ्तार के अपनी कस्टडी में लिया और आधी रात 12 बजे गुरुग्राम कोर्ट में पेश किया। जहां से बग्गा को रिहा कर दिया गया। इसके बाद शनिवार को बग्गा ने दिल्ली सीएम के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया और बीजेपी नेताओं समेत पार्टी कार्यकर्ता भी हजारों की संख्या में पहुंची, पुलिस बल ने भी तैयार कर रखी थी। पुलिस ने कई नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।


और पढ़ें
Next Story