Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ममता बनर्जी का केंद्र पर हमला, मोदी सरकार के इस दावे को बताया जुमला

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि कोरोना वैक्सीन की डोजों के बीच अंतराल को देखते हुए सभी योग्य उम्र समूहों के वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के संपन्न होने में करीब 6 महीने से एक साल तक का समय लग जाएगा।

ममता बनर्जी का केंद्र पर हमला, मोदी सरकार के इस दावे को बताया जुमला
X

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केंद्र की मोदी सरकार पर सीधा हमला बोला है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साल के अंत तक सभी वयस्कों को टीके देने का दावे को महज जुमला बताया है। साथ ही जोर दिया कि केंद्र की मोदी सरकार को सभी राज्यों को फ्री वैक्सीन देने चाहिए। केंद्र सरकार के द्वारा किया गया वादा सिर्फ जुमला है। क्योंकि केंद्र सरकार इस तरह की चीजें कहता रहता है। बिहार में विधानसभा चुनाव के वक़्त उन्होंने कहा था कि चुनाव के बाद समूची आबादी का टीकाकरण कराएंगे, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि कोरोना वैक्सीन की डोजों के बीच अंतराल को देखते हुए सभी योग्य उम्र समूहों के वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के संपन्न होने में करीब 6 महीने से एक साल तक का समय लग जाएगा। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने कोरोना वैक्सीन खरीदने के लिए 150 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। लेकिन, राज्य की 10 करोड़ से अधिक की आबादी में अब तक सिर्फ 1.4 करोड़ आबादी का वैक्सीनेशन ही हो पाया है।

ममता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राज्यों को टीके नहीं भेज रही है। बहुत ही थोड़े वैक्सीन भेजे जाते हैं जो कुछ ही दिन में खत्म हो जाते हैं। ममता ने मांग की है कि राज्य सरकारों को फ्री कोरोना वैक्सीन देने चाहिए। बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने बीते सोमवार को कहा था कि इस साल (2021) के अंत तक देश की समूची वयस्क आबादी का टीकाकरण हो जाने की संभावना है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दौरान दावा किया कि आलापन बन्दोपाध्याय अध्याय अब बंद हो चुका है। लेकिन उन्होंने पुरजोर शब्दों में कहा कि केंद्र सरकार में शामिल नहीं होने को लेकर उपजे विवाद के मसले पर उनका प्रशासन पूर्व मुख्य सचिव के साथ मजबूती से खड़ा है। सीएम ममता बनर्जी ने एक सवाल के जवाब में पत्रकारों से कहा कि आलापन बन्दोपाध्याय अध्याय अब समाप्त हो चुका है। उनके आस पास जो कुछ भी घटित हो रहा है राज्य सरकार उसमें अलपन बंदोपाध्याय को पूरा समर्थन देगी।

Next Story