Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मिलेगा 4-4 लाख का मुआवजा, 10 मरीज हुए ठीक

दुनियाभर में दहशत फैला चुका कोराना वायरस भारत में भी जानलेवा साबित हो गया है। भारत में अब तक दो लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है।

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मिलेगा 4-4 लाख का मुआवजा, 10 मरीज हुए ठीक

भारत में कोरोना वायरस के की वजह से लोग दहशत में जी रहे हैं। कोरोना वायरस को हराने के लिए केंद्र और राज्य सरकारे जरूर कदम उठा रही है। इसी दौरान मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबित, गृह मंत्रालय ने शनिवार को जानकारी दी है कि कोरोना वायरस जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 4 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। इसमे इसमें मरीजों की देखरेख करनेवाले लोग भी शामिल हैं।

भारत में कोरोना वायरस के 84 केस

शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव (स्वास्थ्य) संजीव कुमार ने बताया कि भारत में अबतक कुल कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 84 है। देश में कुल 84 पॉजिटिव मामलों में से 10 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इन मामलों के संपर्क ट्रेसिंग ने 4000 से अधिक संपर्कों की पहचान की है, जिन्हें निगरानी में रखा गया है।

भारत में भी जानलेबा हुआ कोरोना

दुनियाभर में दहशत फैला चुका कोराना वायरस भारत में भी जानलेवा साबित हो गया है। भारत में अब तक दो लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है। सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी भारत में कोरोना वायरस के केसों में इजाफा हो रहा है। केंद्र सरकार ने नोवल कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है।

Next Story
Top