Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोदी सरकार का आम बजट को लेकर अनोखा फैसला, अब जनता से मांगे जाएंगे सुझाव

एक फरवरी को देश का आम बजट पेश होगा। जिसको लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने एक अनोखा रास्ता निकाला है।

मोदी सरकार का आम बजट को लेकर अनोखा फैसला, अब जनता से मांगे जाएंगे सुझावपीएम नरेंद्र मोदी

एक फरवरी को देश का आम बजट पेश होगा। जिसको लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने एक अनोखा रास्ता निकाला है। पीएम मोदी ने ने आगामी वित्त वर्ष के लिये संसद में पेश किये जाने वाले आम बजट के लिए देश की जनता से विचार और सुझाव मांगने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार आम बजट बनाने को लेकर लोगों से विचार और सुझावों को आमंत्रित करेगी। इसकी जानकारी पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि बजट 130 करोड़ भारतीयों की आशा, आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है और भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ता है। मैं आप सभी को इस साल के बजट के लिए अपने विचारों और सुझावों को साझा करने के लिए आमंत्रित करता हूं।

इस बार बजट को लेकर नागरिक भागीदारी मंच 'मायगव' पर सुझाव आमंत्रित किए हैं। बता दें कि इस बार दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने मेरी दिल्ली मेरा सुझाव अभियान शुरू किया है। जिसमें दिल्ली में किस तरह के काम किए जाएं सरकार के द्वारा उनके सुझाव मांगे गए हैं।

इस बार संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हो रहा है जो 8 फरवरी तक चलेगा। इसी बीच देश का वित्त वर्ष 2020-21 का बजट भी सरकार के द्वारा पेश किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को देश के शीर्ष 10 कारोबारियों से मुलाकात की थी। जाना कि इस बार का बजट की तरह से लोगों को फायदा पहुंचाया जा सकता है।

Next Story
Top