Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरकार ने की 100 सरकारी संपत्तियों को बेचने की तैयारी, हो सकता है एयर इंडिया-बीपीसीएल का सौदा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को बजट पेश के दौरान अपने भाषण में कहा था कि सरकार ने विनिवेश के जरिए 1.75 लाख करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा है।

सरकार ने की 100 सरकारी संपत्तियों को बेचने की तैयारी, हो सकता है एयर इंडिया-बीपीसीएल का सौदा
X
पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट घोषणाओं के कार्यान्वयन को लेकर वेबिनार के जरिए अपने भाषण में कहा कि हमारी सरकार की कोशिश लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के साथ ही, लोगों के जीवन में सरकार के बेवजह के दखल को भी कम करना है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बेकार पड़ी सरकारी संपत्तियों को बेचा जाएगा। इन्हें बेचकर 2.5 लाख करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर काम कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को बजट पेश के दौरान अपने भाषण में कहा था कि सरकार ने विनिवेश के जरिए 1.75 लाख करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा है। ऐसा माना जा रहा है कि सरकार जुलाई-अगस्त तक एयर इंडिया और बीपीसीएल को लेकर विनिवेश प्लान पूरा करने की तैयारी कर रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भा कहा था कि सरकार का व्यापार में रहने का कोई काम नहीं है। सरकार का ध्यान लोगों के कल्याण और विकास से जुड़ी परियोजनाओं में ही रहना चाहिए। इस बजट ने भारत को फिर से High Growth Trajectory पर ले जाने के लिए स्पष्ट रोडमैप सामने रखा है। बजट में भारत के विकास में प्राइवेट सेक्टर की मज़बूत पार्टनरशिप पर भी फोकस किया गया है।

इस बार बजट से पहले आपमें से अनेक साथियों से विस्तार से बात हुई थी। इस बजट ने भारत को फिर से हाई ग्रोथ ट्रेजेक्ट्री पर ले जाने के लिए स्पष्ट रोड मैप सामने रखा है। बजट में भारत के विकास में प्राइवेट सेक्टर के मजबूत योगदान पर भी फोकस है।

Next Story