Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी सरकार ने 35 Youtube चैनलों को किया बैन, वेबसाइट-ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी कार्रवाई

सरकार ने शुक्रवार को डिजिटल स्ट्राइल करते हुए भारत को बदनाम करने वाले 35 यूट्यूब चैनलों को बैन किया है। इसके अलावा ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट और एक फेसबुक अकाउंट को भी बैन किया गया है।

मोदी सरकार ने 35 Youtube चैनलों को किया बैन, वेबसाइट-ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी कार्रवाई
X

केंद्र की मोदी सरकार ने एक बार फिर सोशल मीडिया अकाउंट्स पर कडी़ कार्रवाई की है। सरकार ने शुक्रवार को डिजिटल स्ट्राइल करते हुए भारत को बदनाम करने वाले 35 यूट्यूब चैनलों को बैन किया है। इसके अलावा ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट और एक फेसबुक अकाउंट को भी बैन किया गया है। इसकी जानकारी सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी की गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के संयुक्त सचिव विक्रम सहाय ने जानकारी देते हुए कहा कि 20 जनवरी को मंत्रालय को मिली खुफिया सूचना के आधार पर भारत विरोधी 35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट और एक फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए हैं।

जानकारी के लिए बता दें इससे पहले बीते बुधवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि जल्द ही सरकार भारत को बदनाम करने वाले यूट्यूब चैनलों को ब्लॉक करेगी। जिसके बाद शुक्रवार को सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तरफ से एक्शन लिया गया। अनुराग ठाकुर ने कहा था कि देश विरोधी यूट्यूब चैनल और वेबसाइट को ब्लॉक किया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story