Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली के मुखिया जिओना चाना का निधन, 38 बीवियों और 89 बच्चों को कह गए अलविदा

दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली के मुखिया जिओना चाना (Mizoram Ziona Chana passes away) का 76 साल की उम्र में निधन हो गया।

दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली के मुखिया जिओना चाना का निधन, 38 बीवियों और 89 बच्चों को कह गए अलविदा
X

मिजोरम में दुनिया के सबसे बड़ी फैमिली के मुखिया जिओना चाना (Mizoram Ziona Chana passes away) का 76 साल की उम्र में निधन हो गया। दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली ( Worlds biggests chana family) का रिकॉर्ड इनके नाम था। जो मिजोरम में रहती है। सीएम ने उनके निधन की जानकारी दी है।


मिजोरम सीएम जोरमथंगा के ट्वीट के मुताबिक, 38 पत्नियों और 89 बच्चों के साथ दुनिया के सबसे बड़े परिवार के मुखिया जिओना चाना का 76 साल की उम्र में निधन हो गया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि मिजोरम और बकटावंग तलंगनुम में उनके परिवार के कारण राज्य में एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण बन गया है। लोग उनके परिवार को देखने के लिए दुनियाभर से आते हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी 38 पत्नियां हैं, जिनके 89 बच्चे हैं। इनके साथ 14 बहू और 33 पोते-पोतियां और एक नन्हा प्रपौत्र है, ये पूरा परिवार एक ही जगह पर रहता है। ये पूरा परिवार मिजोरम की राजधानी आइजोल के पास बख्तवांग गांव में रहती है।

कहते हैं कि उनका पूरा परिवार कम से कम 100 कमरों में रहता है, जिनके लिए 4 मंजिला का मकान बना हुआ है। ये पूरा परिवार आत्मनिर्भर है। सभी का कोई ना कोई बिजनेस है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनके परिवार में करीब 200 लोग हैं।

Next Story