Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिशन 2024: सोनिया गांधी की विपक्षी दलों से अपील, अगले आम चुनाव तक सभी BJP के खिलाफ एकजुट हों

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 19 दलों के लीडर्स की वर्चुअल बैठक हुई।

मिशन 2024: सोनिया गांधी की विपक्षी दलों से अपील, अगले आम चुनाव तक सभी BJP के खिलाफ एकजुट हों
X

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 19 दलों के लीडर्स की वर्चुअल बैठक हुई। बैठक में सोनिया गांधी ने सभी दलों से बीजेपी को हराने के लिए एकजुट होने का मूलमंत्री दिया और साथ ही अपील भी की। मोदी सरकार के खिलाफ साझा रणनीति बनाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह बैठख की है।

शुक्रवार को सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए एकजुट होने का आह्वान किया और कहा कि देश के संवैधानिक प्रावधानों और स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों में विश्वास रखने वाली सरकार बनाने के लिए विपक्षी दलों को अपनी मजबूरियों से ऊपर होना चाहिए। विपक्षी दलों की एकता इस समय राष्ट्रहित की मांग है और कांग्रेस अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

सोनिया ने मानसून सत्र के दौरान संसद में देखी विपक्षी एकता का जिक्र भी किया और कहा कि मुझे यकीन है कि यह विपक्षी एकता संसद के बाद के सत्रों में भी जारी रहेगी। लेकिन बड़ी राजनीतिक लड़ाई संसद के बाहर लड़ी जानी है। हमारा लक्ष्य 2024 लोकसभा चुनाव है। हमें देश को स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों और इसके सिद्धांतों और प्रावधानों में विश्वास रखने वाली सरकार देने के उद्देश्य से व्यवस्थित रूप से योजना बनाना शुरू करना होगा। देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ हमारे व्यक्तिगत और सामूहिक संकल्प पर फिर से जोर देने का सबसे उपयुक्त समय है। मैं कहूंगा कि कांग्रेस की तरफ से कोई कमी नहीं होगी।

इस बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने भी विपक्षी दलों से आह्वान किया कि देश के लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बचाने के लिए सभी को मिलकर काम करना चाहिए।

Next Story