Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देशभर में 20 अप्रैल से शुरू हो सकती है टोल टैक्स की वसूली, मंत्रालय ने एनएचआई को लिखा पत्र

लॉक डाउन में 20 अप्रैल से मिल रही ढील के बाद एनएचएआई को लिखे पत्र में मंत्रालय ने कहा कि टोल टैक्स की वसूली 20 अप्रैल से की जानी चाहिए।

देशभर में 20 अप्रैल से शुरू हो सकती है टोल टैक्स की वसूली, मंत्रालय ने एनएचआई को लिखा पत्र
X

कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक बढ़ा दिया है। जिसके बाद सरकार ने कुछ दिशानिर्देशों को जारी करते हुए 20 अप्रैल से लॉक डाउन में ढील देने का ऐलान किया था। अब परिवहन मंत्रालय ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी को पत्र लिख टोल टैक्स वसूली के आदेश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने एनएचआई को रविवार को पत्र लिखकर कहा कि सभी नेशनल हाईवे पर टोल टैक्स की वसूली 20 अप्रैल से शुरू कर देनी चाहिए। सरकार ने अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए 20 अप्रैल से कुछ विशेष क्षेत्रों में ढील देने का ऐलान किया है।

मंत्रालय ने कहा कि टोल टैक्स की वसूली 20 अप्रैल से शुरू होनी चाहिए जानकारी के लिए बता दे कि परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लॉक डाउन जारी होने के बाद से टोल टैक्स बंद करने का टोल टैक्स पर रोक लगा दी थी। बीती 25 मार्च को सरकार ने पूरे देश में लॉक लगाया था और उसके बाद परिवहन मंत्रालय ने टोल टैक्स पर अस्थाई वसूली पर रोक लगाई थी और आवश्यक वस्तु को इसमें छूट दी गई थी।

Next Story