Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के 26 वर्षीय बेटे का निधन, इस बीमारी से थे ग्रस्त

2014 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ के रूप में पदभार संभालने के बाद 54 वर्षीय सत्या नडेला ने दिव्याग यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए प्रॉडक्ट डिजाइन पर जोर दिया था।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के 26 वर्षीय बेटे का निधन, इस बीमारी से थे ग्रस्त
X

माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्य नडेला (Microsoft CEO Satya Nadella) के 26 वर्षीय बेटे जैन नडेला (Zain Nadella died) का सोमवार को निधन हो गया है। कंपनी ने अपने कार्यकारी कर्मचारियों को एक ईमेल के जरिए इसकी सूचना दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सत्या और अनु नडेला (Anu Nadella) का बेटा जैन नडेला जन्म से ही सेरेब्रल पाल्सी (cerebral palsy- मस्तिष्क पक्षाघात) नाम की बीमारी से ग्रस्त था।

2014 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ के रूप में पदभार संभालने के बाद 54 वर्षीय सत्या नडेला ने दिव्याग यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए प्रॉडक्ट डिजाइन पर जोर दिया था। इस दौरान सत्य नडेला ने अपने बेटे जैन को पालने और समर्थन करने से सीखे गए अनुभवों को भी साझा किया। 2021 में चिल्ड्रन हॉस्पिटल ने सत्या और अनु नडेला के साथ मिलकर Zain Nadella Endowed Chair in Pediatric Neurosciences की स्थापना की थी। यहां पर जैन का ज्यादातर इलाज हुआ था।

चिल्ड्रन हॉस्पिटल के सीईओ जेफ स्परिंग ने अपने बोर्ड को एक संदेश में लिखा, ज़ैन को संगीत में उनके उदार स्वाद, उनकी चमकदार धूप वाली मुस्कान और उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए जो उन्हें प्यार करते थे, उनके लिए याद किया जाएगा। मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, सत्या नडेला की पत्नी अनु नडेला एक बार कहा था कि उनके बेटे जैन को बचाने में टेक्नोलॉजी का अहम योगदान रहा है। इस लिए हम लोग टेक्नोलॉजी को ज्यादा महत्व देते हैं। अनु नडेला ने यह भी कहा था कि उनके घर में बेटे जैन, दोनों बेटियों और सत्या नडेला हमेशा ही आपस में टेक्नोलॉजी पर चर्चा किया करते थे।

और पढ़ें
Next Story