Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर में प्रॉक्सी पार्टियां बीजेपी की मदद के लिए बनाई गई: महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने रविवार को बांदीपोरा (Bandipora) में एक पार्टी सम्मेलन से इतर पत्रकारों से बातचीत की।

जम्मू-कश्मीर में प्रॉक्सी पार्टियां बीजेपी की मदद के लिए बनाई गई: महबूबा मुफ्ती
X

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP- पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने रविवार को बांदीपोरा (Bandipora) में एक पार्टी सम्मेलन से इतर पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने भाजपा (BJP) पर प्रॉक्सी पार्टियां (Proxy Parties) को लेकर निशाना साधा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर में प्रॉक्सी पार्टियां बीजेपी की मदद के लिए बनाई गई हैं। भाजपा द्वारा बनाई गई "प्रॉक्सी पार्टियों" का उद्देश्य 5 अगस्त 2019 के असंवैधानिक निर्णय को विधानसभा के माध्यम से संवैधानिक निर्णय के रूप में लेने में उनकी मदद करना है।

महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नीति जम्मू-कश्मीर में क्षेत्रीय दलों के बीच विभाजन पैदा करने की रही है। पहले उन्होंने पीडीपी पर हमला किया और 'प्रॉक्सी पार्टी' बनाई, जिसे सभी जानते हैं। फिर उन्होंने जम्मू में एनसी के भीतर विभाजन पैदा किया और उन नेताओं को सीधे भाजपा में शामिल कर लिया।

महबूबा ने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी में भी बंटवारा हो गया है। उनकी जानकारी में यह बंटवारा अपने आप नहीं हो रहा है बल्कि भाजपा कर रही है। भाजपा यहां भी कांग्रेस पार्टी में दो गुट बनाना चाहती है और उनका अलग-अलग इस्तेमाल करना चाहती है। इसके अलावा महबूबा ने कहा कि चुनाव किसी न किसी दिन होंगे, लेकिन उन्हें संदेह है कि वे जम्मू-कश्मीर में क्षेत्रीय दलों के बीच विभाजन पैदा कर रहे हैं।

Next Story