Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान आंदोलन को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक का BJP पर निशाना, बोले- मरने वाले लोगों के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया

राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Meghalaya Governor Satya Pal Malik) ने किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी पार्टी यानी मोदी सरकार को घेरा।

किसान आंदोलन को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक का BJP पर निशाना, बोले- मरने वाले लोगों के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया
X

मेघालय (Meghalaya) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Meghalaya Governor Satya Pal Malik) ने किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी पार्टी यानी मोदी सरकार को घेरा और कहा कि अगर मैं कृषि कानून के मुद्दे पर कहूं तो विवाद हो जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं अपनी मर्जी से राज्यपाल नहीं बना हूं। दिल्ली से फोन आने का डर भी नहीं है।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल को हटाया नहीं जा सकता है। लेकिन मेरे कुछ शुभचिंतक मेरे कुछ कहने का इंतजार करते हैं कि वह कुछ कहें और उन्हें हटा दिया जाए। देश में इतना बड़ा आंदोलन आज तक नहीं हुआ, जिसमें 600 लोग अपनी जान गंवा चुके हों। उन्होंने कहा कि हाल ही में महाराष्ट्र के अस्पताल में आग लगने से 5-7 लोगों की मौत हो गई। उनके निधन पर दिल्ली से शोक संदेश भेजे गए। लेकिन किसानों की मौत पर संसद में शोक प्रस्ताव के लिए बात नहीं की गई। इससे मैं आह्त हुआ। क्रोधित था।

सत्यपाल मलिक ने जयपुर के बिड़ला सभागार में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर लिखते हैं कि अगर राज्यपाल इतना महसूस कर रहे हैं तो इस्तीफा क्यों नहीं देते। मैं खुद राज्यपाल नहीं बना। दिल्ली में बैठे 2-3 लोगों ने मुझे राज्यपाल बनाया। जिस दिन उनका फोन मेरे पास आएगा, मैं उस दिन इस्तीफा दे दूंगा।

इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि मैं लगातार दिल्ली में बैठे उन 2-3 लोगों के खिलाफ बोल रहा हूं। दिल्ली में बैठे ये लोग एक जानवर की मौत पर शोक मनाते हैं, लेकिन किसान आंदोलन के दौरान मारे गए 600 लोगों के बारे में कुछ नहीं कहा जा रहा है और न ही लोकसभा में 600 किसानों का कोई जिक्र है। इतना ही नहीं एक प्रस्ताव तक संसद में पारित नहीं किया गया।

Next Story