Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सिद्धू पाजी ननकाना साहिब पर हमले के बाद भी ISI चीफ को गले लगाएंगे : मीनाक्षी लेखी

मीनाक्षी लेखी का कहना है कि मैंने अब तक पाकिस्‍तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमले के बारे में कांग्रेस के किसी बयान को नहीं सुना है। मुझे नहीं मालूम कि नवजोत सिंह सिद्धू पाजी कहां फरार हो गए हैं?

भाजपा ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर लगाया आरोप, कहा स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर जनता को बीमार बनाती रही आप सरकारमीनाक्षी लेखी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान मीनाक्षी कांग्रेस पर निशाना साधा है। मीनाक्षी लेखी का कहना है कि मैंने अब तक पाकिस्‍तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमले के बारे में कांग्रेस के किसी बयान को नहीं सुना है। मुझे नहीं मालूम कि नवजोत सिंह सिद्धू पाजी कहां फरार हो गए हैं? यदि इन सबके बाद भी वह आईएसआई प्रमुख को गले लगाना चाहता हैं तो कांग्रेस को इस पर गौर करना चाहिए।

मीनाक्षी लेखी ने आगे कहा कि पाकिस्तान में धार्मिक स्थानों और अल्पसंख्यकों पर हिंसा लगातार हो रही है। ननकाना साहिब का बड़ा प्रतीकात्मक महत्व है क्योंकि यह बाबा नानक का धार्मिक स्थल है। यह दुनिया भर में सभी सिखों के लिए उपयुक्त है।

लेखी ने यह भी कहा कि मुसलमानों ने इस बात की भी धमकी दी है कि ननकाना साहिब का नाम बदलकर गुलाम-ए-मुस्तफा कर दिया जाएगा। इस तथ्य के साथ 21 वीं सदी में यह वह स्थिति है जो पाकिस्तान में मौजूद है।

मुस्लिम लड़कों से शादी कराई गई

मीनाक्षी लेखी ने इसके अलावा कहा कि ऐसे हजारों सबूत हैं जहां युवा लड़कियों को उठाया गया है और उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया। इसके बाद मुस्लिम लड़कों से शादी कराई गई। जबकि पुलिस, सरकार और अन्य एजेंसियां प्रक्रिया का हिस्सा हैं और समुह हैं।

शुक्रवार को ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर बहुत सारे लोगों ने आक्रमण किया। ये बहुत कायरतापूर्ण और निंदनीय विषय है। हम पाकिस्तान सरकार से ननकाना साहिब में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की जान माल और गरिमा की रक्षा के लिए तत्काल उपाय करने की मांग करते हैं।

दिल्ली में कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर भीड़ के हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

Next Story
Top