Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीओके में पाक की ओर से चुनाव कराने पर भारत ने दर्ज कराया विरोध, बागची बोले- हम लगातार रख रहे निगरानी, जानिये और क्या कहा?

भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्‍तान की ओर से पीओके में तथाकथित चुनाव कराना क्षेत्र में लोगों को स्वतंत्रता से वंचित नहीं कर सकता है।

पीओके में पाक की ओर से चुनाव कराने पर भारत ने दर्ज कराया विरोध, बागची बोले- हम लगातार रख रहे निगरानी, जानिये और क्या कहा?
X

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची। 

पाकिस्‍तान सरकार की ओर से पाक अधिकृत कश्मीर में कराए गए चुनाव पर भारत की ओर से कड़ा विरोध दर्ज कराया गया है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से पीओके में तथाकथित चुनाव कराना भौतिक परिवर्तनों को छिपाने की कोशिशों से ज्यादा कुछ नहीं है। भारत लगातार हालात पर निगरानी रख रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्‍तान की ओर से पीओके में तथाकथित चुनाव कराना क्षेत्र में लोगों को स्वतंत्रता से वंचित नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि इन भारतीय क्षेत्रों पर पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है। वहीं, अफगानिस्तान में तालिबान के बढ़ते हमलों पर बागची ने कहा कि भारत सरकार पूरी तरह सतर्क है और लगातार वहां की स्थिति पर नजर बनाए है।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा भी देखी जा रही है। चीन से सीमा पर चल रहे तनाव को लेकर बागची ने कहा कि हम सुरक्षा बलों की वापसी के संबंध में स्थिति स्‍पष्‍ट कर चुके हैं। सीमा पर तनाव कम करने को लेकर कमांडर स्तर की वार्ता के अगले दौर के बारे में जल्द ही जानकारी साझा की जाएगी।

Next Story