Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गणतंत्र दिवस पर इस बार कोई विदेशी मेहमान नहीं, चीन हमारे मालवाहक जहाज को जल्द छोड़ेगा: MEA

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। जानकारि के लिए आपको बता दें कि इससे पहले 1966 में ऐसा हुआ था, जब गणतंत्र दिवस बिना मुख्य अतिथि के मनाया गया था।

गणतंत्र दिवस पर इस बार कोई विदेशी मेहमान नहीं, चीन हमारे मालवाहक जहाज को जल्द छोड़ेगा: MEA
X

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर बड़ी जानकारी दी है। अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कोई भी विदेशी प्रमुख शामिल नहीं होंगे। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। जानकारि के लिए आपको बता दें कि इससे पहले 1966 में ऐसा हुआ था, जब गणतंत्र दिवस बिना मुख्य अतिथि के मनाया गया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस बार गणतंत्र दिवस पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आमंत्रित किया गया था। लेकिन, ब्रिटन में कोरोना का नया रूप के सामने आने के बाद उन्होंने अपना भारत का दौरा रद्द कर दिया। विदेश मंत्रालाय के प्रवक्ता ने आगे कोरोना वैक्सीन के विदेश में निर्यात को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस विषय पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। क्योंकि, हम अभी भी घरेलू उत्पादन, वितरण और मूल्यांकन के चरण में हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि चीन में फंसे हमारे दो मालवाहक जहाज और उनके चालक दल को निकालने के लिए भी राजनीतिक स्तर पर बातचीत की जा रही है। मालवाहक एमवी अनासतासिया को वापस लाने के लिए उन चीनी अधिकारियों से बात की जा रही है जो इस प्रक्रिया में शामिल हैं। हमें उम्मीद है कि अधिकारी हमारे मालवाहक जहाज को जल्द ही छोड़ेंगे।

Next Story