Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चीन मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस की राजनीति पर भड़की मायावती, कहा आपसी विवाद से चीन उठा सकता है फायदा

भारत-चीन विवाद पर मायावती ने कहा कि भाजपा-कांग्रेस की राजनीति बयानबाजी से चीन को फायदा हो सकता है। इसलिए, इस समय, देश के हित में सहयोग करके चीन के खिलाफ आवाज उठाने में केंद्र सरकार की मदद करें।

चीन मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस की राजनीति में भड़की मायावती, कहा आपसी विवाद से चीन उठा सकता है फायदाबीजेपी-कांग्रेस की राजनीति में भड़की मायावती

भारत और चीन के बीच जारी तनाव को लेकर लगातार कुछ दिनों से बीजेपी और कांग्रेस के बीच एक-दूसरे पर आरोप लगाने का काम जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने दोनों पर अपना गुस्सा जाहिर की।

मायावती ने अपने बयान में कहा कि चीन के प्रति एक साथ मजबूत होकर आवाज बुलंद करने के बजाय अपने ही देश में दो अलग-अलग पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस में राजनीति बयानबाजी चल रही है, जो वर्तमान में कतई उचित नहीं है।

इस घिनौनी राजनीति से चीन को फायदा हो सकता है। इनकी आपसी लड़ाई का सबसे ज्यादा नुकसान देश की जनता को हो रहा है। इस लड़ाई में देशहित के मुद्दे दब रहे हैं। बसपा प्रमुख ने कहा कि देशहित के मसले पर बसपा केंद्र के साथ है, चाहे केंद्र में किसी की भी सरकार हो।

पेट्रोल और डीजल को लेकर मायावती का केंद्र सरकार पर तंज

इसके अलावा मायावती ने कहा कि सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी कर रही है। इस वक्त पूरा देश कोरोना की चपेट में जी रहा है। लॉकडाउन होने से लोगों को आर्थिक संकट की मार झेलनी पड़ रही है।

अभी के हालात को देखते हुए सरकार को तुरंत दाम को कंट्रोल करना चाहिए। वहीं, केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आत्मनिर्भर जैसी योजनाओं का सिर्फ प्रचार किया जा रहा है। जबकि इसका लाभ लोगों तक नहीं पहुंच रहा है। सरकार को इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

कांग्रेस और बीजेपी का आरोप और प्रत्यारोप

बता दें कि गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद से देश में पक्ष-विपक्ष के बीच लगातार हमलावर की राजनीतिक देखने को मिल रही है। कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार चीन के मुद्दे पर लोगों के सामने सच बोलने से हिचक रही है।

वहीं, बीजेपी की ओर से राजीव गांधी फाउंडेशन-चीन के बीच संबंध को मुद्दा बनाया गया।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top