Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mausam Ki Jankari : मुंबई के परेल में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश, दिल्ली में भी बारिश के आसार

Mausam Ki Jankari : मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है। उत्तराखंड और लद्दाख में भी हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है।

Mausam Ki Jankari : मुंबई के परेल में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश, दिल्ली में भी बारिश के आसारमौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari (मौसम की जानकारी) : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज सुबह से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। मुंबई के परेल इलाके के अलवा अन्य जगाहों पर आज सुबह बारिश हुई है।

वहीं मुंबई के मलाड में तेज बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया है जिस कारण लोगों का परेशानी का समना करना पड़ रहा है। इलाके में ट्रैफिक की भी रफ्तार थम गई है। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है। उत्तराखंड और लद्दाख में भी हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है। महाराष्ट्र में तो आज सुबह से हल्की-हल्की बारिश हो रही है लेकिन पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों हल्की बारिश की आशंका है। वहीं गुजरात में भी आज तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है। आज किसी भी समय गुजरात व उत्तरी तटीय महाराष्ट्र में समुद्र में हलचल काफी अधिक रहने की आशंका है।

प्रदूषण के स्तर में आई गिरावट

देश की राजधानी दिल्ली और हरियाणा में मौसम का मिजाज बदलने से प्रदूषण के स्तर में भी कुछ गिरावट आई है। राजधानी में हल्की बारिश होने के कारण ठंड बढ़ गई और अधिकतम तापमान सात डिग्री तक नीचे आ गया। मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना जताई है कि अगले 24 घंटों में भी हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद धुंध के आसार भी हो सकते हैं।

Next Story
Share it
Top