Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki Jankari: अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में आएगा बड़ा बदला, कहीं बारिश तो कहीं बढ़ेगी ठंड

मौसम की जानकारी (Mausam ki Jankari)/ कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदल गया है। दिन में गर्मी और रात में ठंड (Hot & Cold Weather) बढ़ गई है। ऐसे में जानें आज कैसा रहेगा आपके राज्य में मौसम का हाल।

Mausam ki Jankari: अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में आएगा बड़ा बदला, कही बारिश तो कहीं बढ़ेगी ठंड
X
मौसम की जानकारी (फोटो- मौसम)

मौसम की जानकारी (Mausam ki Jankari)/ बीते कुछ दिनों के कई राज्यों में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। कई इलाकों में दिन में गर्मी और रात में ठंड (Hot & Cold Weather)बढ़ गई है तो वहीं बारिश (Rain) वाले राज्यों में भी मौसम ठंडा होने लगा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में धूप निकली हुई है और आसमान थोड़ा सा चमकीला नजर आ रहा है। अन्य राज्यों में जल रही पराली की वजह से मौसम में बदलाव आ गया है। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है। जिसकी वजह से लोगों को आने वाले दिनों में सांस लेने में परेशानी हो सकती है।

वहीं दूसरी तरफ पहाड़ी राज्यों में ठंड ने दस्‍तक दे दी है। पूर्वांचल के पहाड़ी क्षेत्रों में कोहरा भी शुरू हो गया है। जबकि शाम होते ही ओस की बूंदें अपना असर भी दिखाने लगी हैं। इसमें जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तरी उत्तर प्रदेश के कुछ जिले शामिल हैं।

स्काइमेट ने दावा किया है कि तमिलनाडु और केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी लगभग पूरी हो चुकी है। जिसके बाद मौसम पूरी तरह से बदल जाएगा।

मुंबई के पश्चिमी और कोलकाता के पूर्वी इलाकों में मानसून चला गया है। इसके साथ मौसम अब गर्म हो जाएगा। हालांकि, स्थानीय मौसमी प्रणाली के कारण अलग-अलग जगहों पर बारिश की संभावना है।

पंजाब में 18 अक्तूबर से 20 अक्तूबर के बीच अमृतसर, तरण तारण, फिरोजपुर, फरीदकोट, फाजिल्का के साथ कई इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट किया गया है। स्काइमेट की मानें तो 17 अक्तूबर तक उत्तर-पूर्वी मानसून दस्तक दे सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top