Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mausam Ki Jankari: जम्मू-हिमाचल में भारी बर्फबारी, लोगों को हो रही परेशानी, चेतावनी जारी

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari) : पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के ऊपरी इलाकों में अभी से बर्फबारी शुरू हो गई है तो वहीं उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी को लेकर चेतावनी जारी कर दी है।

Mausam Ki Jankari: जम्मू-हिमाचल में भारी बर्फबारी, लोगों को हो रही परेशानी, चेतावनी जारीश्रीनगर बर्फबारी

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के चूरधर में आज सुबह बर्फबारी हुई। इससे पहले जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में भी बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

बर्फबारी को लेकर चेतावनी जारी

एएनआई के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों जैसे कुफरी, शिमला, कुल्लू और मनाली में बर्फबारी को लेकर चेतावनी जारी कर दी है। यहां तामपान शून्य से नीचे पहुंच गया है। वहीं उत्तराखंड के केदारनाथ और बद्रीनाथ में भी बर्फबारी का माहौल बना हुआ है।

मैदानी इलाकों में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भारी बर्फबारी को लेकर अलर्ट किया है। ऊंचे पहाड़ों पर ज्यादा बर्फबारी होने की संभावना है। जिसकी वजह से मैदानों में शुक्रवार तक बारिश हो सकती है।

जम्मू कश्मीर में हुई मौसम की पहली बर्फबारी

दूसरी तरफ जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार को बर्फबारी हुई। जिसका वीडियो सामने आया है। जिससे शहर में सड़क और हवाई परिवहन प्रभावित हुआ। बीते दिन गुलमर्ग और सोनमर्ग में बर्फबारी हुई थी। जो मौसम की पहली बर्फबारी थी। पहाड़ों में बदले मौसम की वजह से मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। जिसकी वजह से तापमान में 10 डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है।

Next Story
Top