Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mausam Ki Jankari: यूपी, बिहार और ओडिशा में बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में 48 घंटे मुश्किल भरे

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari) : उत्तर भारत समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलता दिख रहा है। दिन में धूप, बारिश और ठंड का कहर जारी है। ऐसे में मौसम विभाग ने कई राज्यों में ठंड के दौरान बारिश का अलर्ट किया है।

Mausam Ki Jankari: यूपी, बिहार और ओडिशा में बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में 48 घंटे मुश्किल भरेमौसम की जानकारी

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा और झारखंड समेत कई राज्यों में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में बारिश (Rain in Uttar Pradesh, Bihar and Jharkhand)

राज्यों की बात करें तो उत्तर प्रदेश से हरियाणा और बिहार तक एक रेखा है, जिसके मुताबिक, बारिश और बादल गरजने की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

अन्य राज्यों में अलर्ट जारी (Alert other States)

इस बार यूपी बिहार, झारखंड में ज्यादा बारिश की संभावना है। ऐसे में अगर अभी बारिश होती है तो मौसम ठंडा रहेगा। उत्तर प्रदेश के लिए मौसम का पूर्वानुमान कहता है कि आने वाले 48 घंटों तक दिन में बादल छाए रहेंगे और मौसम खुशनुमा बना रहेगा।

इसके आलावा अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और गुजरात में ठंड बढ़ने की संभावना है। इसके पीछे की वजह पहाड़ों में होने वाली भारी बर्फबारी है। वहीं हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है।

छत्तीसगढ़ और ओडिशा में तापमान कम होने की संभावना (Chhattisgarh and Odisha lower temperatures)

वहीं छत्तीसगढ़ और ओडिशा में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की कमी हो सकता है। ओडिशा में अगले 48 घंटों तक बारिश का अलर्ट जारी है। ओडिशा के कई हिस्सों बारिश के साथ बिजली भी गरज सकती है। यहां 4 जनवरी से मौसम उथल पुथल करेगा यानी की बारिश हो सकती है। और 5 जनवरी तक पूरे ओडिशा और छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क बना रहेगा।

महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में बारिश (Rain in Maharashtra, Karnataka and Kerala)

महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में हल्की बारिश हो सकती है। मराठवाड़ा में अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा कोंकण और गोवा का मौसम लगभग सूखा रहेगा। यहां धीरे-धीरे मौसम शुष्क हो जाएगा। इसके बाद पूरे राज्य में मौसम शुष्क हो जाएगा और बाद में पांच दिनों तक बारिश नहीं होने की संभावना है।

Next Story
Top