Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी : दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वालिटी इंडेक्स 300 से ऊपर, स्थिति खराब

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari) : दिवाली (Diwali) से पहले ही दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में लगातार बीते 6 दिनों से वायु प्रदूषण (Air Pollution) का स्तर गिर रहा है। अब एआईक्यू (Air Quality Index) 300 से ऊपर पहुंच गया है।

मौसम की जानकारी : दिल्ली- एनसीआर में एयर क्वालिटी इंडेक्स 300 से ऊपर, स्थिति खराबMausam Ki Jankari Weather news Air quality index above 300 in Delhi NCR

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari) : दिवाली (Diwali) से पहले ही दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में हवा का स्तर खराब हो गया है। लगातार पराली जलने की वजह से प्रदूषण का स्तर (Air Pollution) खतरनाक स्थिति में पहुंच गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) दिल्ली के लोधी कॉलोनी में 300 के ऊपर पहुंच गया है। दिल्ली एनसीआर में अलग अलग हिस्सों में प्रदूषण का स्तर एक जैसा ही दिख रहा है। राष्ट्रपति भवन के पास भी प्रदूषणा का स्तर खराब है।

केजरीवाल सरकार ने 4 नवंबर से 15 नवंबर के बीच दिल्ली में ऑड-ईवन योजना लागू करने का ऐलान कर चुकी है। इसका उद्देश्य दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के उच्च स्तर को नियंत्रित करना है। अक्सर इन दिनों में ऑड ईवन को लागू किया जाता है।

पंजाब- हरियाणा में जल रही पराली का धुआं सिर्फ दिल्ली ही नहीं इन राज्यों में भी प्रदूषण का स्तर निचे गिरा राहा है। दिल्ली में प्रदूषण अपनी चरम सीमा तक पहुंच चुका है। दिल्ली सरकार ने अलर्ट जारी किया हुआ है और सड़कों पर पानी का छिड़काव भी किया जा रहा है।

Next Story
Share it
Top