Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी: हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में जमकर बर्फबारी, 6-7 जनवरी को होगी बारिश

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): नए साल से ही पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई। इसको लेकर मैदान इलाकों में ठंड बढ़ने की संभावना है।

मौसम की जानकारी: पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी, पूरे इलाके में फैली बर्फ की चादरमौसम की जानकारी

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई। इसके बाद मौसम विभाग मैदानी इलाको में ठंड बढ़ने को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

हिमाचल प्रदेश में टूरिस्ट प्लेस जैसे शिमला और मनाली में साल की पहली बार बर्फबारी देखी गई। उत्तरी मैदानी इलाकों में तापमान में मामूली बढ़ोतरी देगी जाएगी।

मौसम विभाग ने कहा कि शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। अधिकतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से दो डिग्री अधिक है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है।

आदिवासी किन्नौर जिले के कल्पा में हल्की बर्फबारी (0.2 सेमी) हुई, जबकि भुंतर (7.8 मिमी), सेबाग (6.2 मिमी) और मनाली (1 मिमी) सहित राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। राज्य में कीलोंग का न्यूनतम तापमान शून्य से 10.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

अधिकारी ने बताया कि मनाली और डलहौजी में शून्य से 1.2 और शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस कम तापमान रहा। शिमला, सोलन और धर्मशाला में न्यूनतम तापमान 0.7 से 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू और कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों में मौसम सामान्य रहेगा। आने वाली 6 से 7 जनवरी की शाम को हल्की से मध्यम बर्फबारी होने की संभावना है।

Next Story
Top