Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: अगले तीन दिनों तक दिल्ली हरियाणा छत्तीसगढ़ समेत मध्य प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम, हुई गर्मी की भविष्यवाणी

उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले तीन दिनों तक मौसम साफ रहने की उम्मीद है तो वहीं दूसरी तरफ बारिश को लेकर चेतावनी दी है।

Mausam Ki Jankari: अगले तीन दिनों तक दिल्ली हरियाणा छत्तीसगढ़ समेत मध्य प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम, हुई गर्मी की भविष्यवाणी
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari : फरवरी का महीने में मौसम का खेल जारी है। धूप और ठंड लगातार करवट बदल रही है। मौसम विभान ने कई राज्यों के लिए अगले तीन दिनों के मौसम की भविष्यवाणी कर दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में मंगलवार और बुधवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई है तो वहीं गुरुवार को बादल छा सकते हैं। आज सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। जिसकी वजह से कई इलाकों में विजिबिलिटी काफी कम रही। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी में अभी तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस है।

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 9 फरवरी तक बदलता रहेगा। कई जगहों पर तापमान में बढ़ोतरी होगी तो कई जगहों पर मौसम साफ रहने की उम्मीद है। दिन के तापमान में बढ़ोतरी व उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने की संभावना के बाद रात में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है।

इसके अलावा छत्तीसगढ़ में उत्तर की ठंडी हवाएं रात का मौसम ठंडा कर सकती हैं तो वहीं हवा दिन में भी चल सकती है। आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से पलट सकता है। तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। कई जिलों में अलर्ट जारी। उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले दो से तीन दिनों के अंदर बारिश हो सकती है। 8 और 9 फरवरी को उत्तराखंड में शुष्क मौसम रहेगा। बारिश नहीं होगी। चमोली हादसे को लेकर भविष्यवाणी की गई थी। पंजाब, पश्चिम बिहार, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में सुबह के समय हल्के से मध्यम कोहरा देखने को मिला।

Next Story