Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki Jankari: उत्तर भारत में मौसम को लेकर भविष्यवाणी जारी, भारी बारिश का अलर्ट

बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal,) में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के चलते मौसम विभाग (Meteorological Department) ने 19 सितंबर तक भारत के कई राज्यों में बारिश का भारी (Rain Alert) अलर्ट जारी कर रखा है।

Mausam ki Jankari: उत्तर भारत में मौसम को लेकर भविष्यवाणी जारी, भारी बारिश का अलर्ट
X

Mausam ki Jankari: बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal,) में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के चलते मौसम विभाग (Meteorological Department) ने 19 सितंबर तक भारत के कई राज्यों में बारिश का भारी (Rain Alert) अलर्ट जारी कर रखा है। उत्तर भारत में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। ओडिशा (Odisha) की तरफ से डीप डिप्रेशन बनने की वजह से उत्‍तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, बिहार, छत्तीसगढ़, एमपी (Uttar Pradesh, Delhi, Haryana, Bihar, Chhattisgarh, MP.) तक इसका असर दिख रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब (UP, Delhi, Haryana and Punjab) जैसे राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। अभी भी मौसम विभाग ने कम से कम 4 दिनों का अलर्ट जारी कर रखा है। बारिश की वजह से लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली है तो वहीं कई तरह की समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। सड़कों से लेकर कई राज्यों में सड़कों और गांवों में पानी का लेवल बढ़ा हुआ है। सड़कों पर हल्की बारिश की वजह से जलभराव हो जाता है।

जानकारी के लिए बता दें कि आज 14 सितंबर 2021 को पूर्वोत्तर भारत, दिल्ली और पंजाब में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं ओडिशा और गुजरात के कई इलाकों में आज बारिश हो सकती है। बीते 24 घंटे के दौरान ओडिशा के तट पर बरसात का असर देखने को मिला है। बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव की वजह से इसका असर ओडिशा तट पर देखने को मिला। अब यह आगे बढ़ रहा है। जिसकी वजह से पश्चिमी और दक्षिणी भारत में बारिश का असर दो से 5 दिनों तक बना रहेगा।

Next Story