Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम की जानकारी: पश्चिम बंगाल में बारिश की वजह से पंडालों में भरा पानी, इन राज्यों में अब भी आफत

मौसम की जानकारी (Mausam ki Jankari)/ देश में मानसून खत्म होने के बाद भी कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है।

मौसम की जानकारी: पश्चिम बंगाल में बारिश की वजह से पंडालों में भरा पानी, इन राज्यों में अब भी आफत
X
Mausam ki Jankari water logging pandals due to rain in West Bengal these states alert

मौसम की जानकारी (Mausam ki Jankari)/ देश में मानसून ने अलविदा कह दिया है। मानसून का सीजन इस बार 1 जून से 30 सितंबर तक रहा। लेकिन सीजन ऑफ होने के बाद भी कई राज्यों में रुक रुक कर बारिश हो रही है। इस लिस्ट में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश शामिल हैं।

स्काईमेट के मुताबिक, मौसम को लेकर जारी की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल में दुर्गापूजा के दौरान कई जिलों और कोलकाता शहर में हल्की बारिश हो सकती है। अभी कई इलाकों में बारिश का पानी जमा पड़ा है। पंडाल पानी में डुबे हुए हैं।

दूसरे राज्यों का हाल

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में भी मौसम को लेकर अलर्ट है। पुणे में महाबलेश्वर, कोल्हापुर, सांगली, सतारा आदि में बारिश हो सकती है। मुंबई में हल्की बारिश के साथ मौसम गरम रह सकता है। आसमान में बादल छाए रहेंगे।

इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में भी बादल छाए रहने के साथ मौसम गर्म रहेगा। उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क और गर्म रह सकता है। बीते दिनों यूपी के पूर्वी इलाकों में जमकर बारिश हुई थी और गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए थे।

ओडिशा की बात करें तो यहां पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन है। इस प्रणाली के कारण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। मध्य प्रदेश और गुजरात में भी हल्की बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story