Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mausam Ki Jankari: उत्तर भारत में फिर बिगड़ा मौसम, अगले तीन घंटों में यूपी में बारिश को लेकर अलर्ट

Mausam Ki Jankari: उत्तर भारत में एक बार फिर से मौसम ने पूरी तरह से करवट बदल ली है। यहां बर्फबारी, बारिश, शीतलहर और बिजली चमने को लेकर अलर्ट जारी है।

Mausam Ki Jankari: उत्तर भारत में फिर बिगड़ा मौसम, अगले तीन घंटों में यूपी में बारिश को लेकर अलर्ट

Mausam Ki Jankari: उत्तर भारत में एक बार फिर से मौसम ने पूरी तरह से करवट बदल ली है। यहां बर्फबारी, बारिश, शीतलहर और बिजली चमने को लेकर अलर्ट जारी है। उत्तर प्रदेश में अगले तीन घटों में जमकर बारिश होने वाली है।

उत्तर प्रदेश का मौसम

मौसम विभाग ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अगले तीन घंटों के दौरान बारिश होगी तो कई सिर्फ बूंदाबांदी ही होगी। मौसम विभाग ने बताया कि बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई में बारिश होगी।

तो वहीं कन्नौज, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, रायबरेली, उन्नाव, लखनऊ जिलों में बारिश के साथ ठंड भी बढ़ जाएगी। वहीं लखनऊ में सोमवार को अधिकतम 16 और न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली का मौसम

दिल्ली एनसीआर की बात करे तो यहां भी आसमान में बादल छाए हुए हैं और बारिश को लेकर अलर्ट जारी है। इसके अलावा यहां पर प्रदूषण का स्तर भी बढ़ गया है। जो 300 के पार पहुंच गया है। 15 जनवरी के आसपास एक बार फिर से उत्‍तर भारत में बारिश होगी जो 16 जनवरी तक अलर्ट रहेगा। दिल्‍ली और एनसीआर के इलाकों में तेज बारिश की संभावना है।

हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर का मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में जमकर बर्फबारी हुई है। वहीं उत्तराखंड में एक-दो जगहों पर बर्फबारी के साथ बारिश भी दर्ज की गई है। हिमपात की वजह से बांदीपुरा जिले जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। श्रीनगर हवाई अड्डे पर सभी परिचालन लगातार दूसरे दिन भी देरी से पहुंच रहे हैं। भारी बर्फबारी के कारण सोमवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद कर दिया गया।

Next Story
Top