Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: कहीं बारिश तो कहीं पड़ेगी कड़ाके की ठंड... प्रदूषण भी दिखाएगा असर, ऐसा होगा दिवाली पर मौसम

मौसम विभाग की तरफ से मौसम की भविष्यणी कर दी गई है। मौसम (Weather) में हर दिन बदलाव देखने को मिल रहा है। इस साल कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

Mausam Ki Jankari: कहीं बारिश तो कहीं पड़ेगी कड़ाके की ठंड... प्रदूषण भी दिखाएगा असर, ऐसा होगा दिवाली पर मौसम
X

Mausam Ki Jankari: फेस्टिवल सीजन 2 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में मौसम को लेकर लोगों के मन में शंका रहता है कि वह जब घर से बाहर जाए तो मौसम साफ हो। मौसम विभाग की तरफ से मौसम की भविष्यणी कर दी गई है। मौसम (Weather) में हर दिन बदलाव देखने को मिल रहा है। इस साल कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

सबसे पहले बात करते हैं दिल्ली और उसके आस पास के प्रदूषण को लेकर। मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि दीवाली तक दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर खबरा स्थिति में रहेगा। सबसे ज्यादा खराब मौसम उत्तर पश्तिम से आने वाली हवाओं से होगा, दीवाली के वक्त बम पटाखों से होने वाला धुंआ हवा के जरिए दिल्ली और आसपास के इलाकों में अपना असर दिखाएगा। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक 13 से 15 डिग्री सेल्सियस तक मिनिमम टेंप्रेचर रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, यूपी और हरियाणा में सुबह ठंड बढ़ने लगी है। झारखंड और बिहार में भी सुबह-शाम सर्दी का अहसास होने लगा है। क्योंकि हिमाचल, उत्तराखंड, और जम्मू कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो चुकी है और नीचे इलाकों में ठंड का जमकर एहसास हो रहा है।

इसके साथ ही दिवाली के इस सीजन में कुछ राज्यों में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, केरल के कई शहरों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।. विभाग ने पुरे केरल राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड भी बढ़ने की आशंका जताई है।

Next Story