Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मूसलाधार बारिश ने फिर रोकी मुंबई की रफ्तार, स्कूल-कॉलेज बंद, रेड अलर्ट जारी

मुंबई की रफ्तार को एकबार फिर से मूसलाधार बारिश ने रोक दिया है। सड़कों के साथ रेल ट्रैक पर पानी भर गया है जिसकी वजह से कई लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गई। बृहस्तपिवार को ठाणे, कोंकण और मुंबई में स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

मूसलाधार बारिश ने फिर रोकी मुंबई की रफ्तार, स्कूल-कॉलेज बंद, रेड अलर्ट जारीmausam Ki Jankari delhi ncr rain meteorological department orange alert issued

मुंबई की रफ्तार को एकबार फिर से मूसलाधार बारिश ने रोक दिया है। सड़कों के साथ रेल ट्रैक पर पानी भर गया है जिसकी वजह से कई लोकल ट्रेनें (local रद्द कर दी गई। बृहस्तपिवार को ठाणे, कोंकण और मुंबई में स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

तेज बारिश से जनजीवन पूरी तरह से ठप्प हो गया है। लोकल ट्रेनों से अलावा बारिश की मार हवाई यात्रा करने वाले भी झेल रहे हैं। बताया जा रहा कि अभी तक 20 से ज्यादा उड़ाने भारी बारिश के कारण रद्द कर दी गई हैं। आगे और भी रद्द होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

मूसलाधार बारिश के बीच नालासोपारा (Nalasopara) में एक 6 साल का बच्चा नाले में बह गया। रातभर खोजा जाता रहा पर कुछ पता नहीं चल सका। बृहस्पतिवार को सुबह बच्चे का शव घर से दूर एक नाले में पाया गया।

मुंबई नगरपालिका कारपोरेशन ने मीठी नदी के खतरे के निशान के ऊपर पहुंच जाने के बाद आसपास के इलाकों को खाली करवा लिया है। अगले 24 घंटे मुंबई के लिए मुश्किल भरे बताए जा रहे हैं। तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग (Meteorological Department) ने रेड अलर्ट जारी किया है।

अभी तक की बात करें तो मुंबई में 15 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। थाड़े और पालघर में तो लगभग 18 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम की मार से निपटने के लिए प्रदेश सरकार लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। राज्य के अधिकारी पश्चिमी महाराष्ट्र के बांधो में पानी के प्रवाह पर भी नजर बनाए हुए हैं।





Next Story
hari bhoomi
Share it
Top