Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली में प्रदूषण पर कुमार विश्वास ने साधा निशाना, कहा राजधानी के कुहासे में 'बावरा अहेरी'

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके ऊपर अब कवि कुमार विश्वास ने भी निशाना साध है। कुमार विश्वास ने डूबते सूर्य की तस्वीर साझा करते हुए कहा है कि राजधानी के कुहासे में 'बावरा अहेरी'।

दिल्ली में प्रदूषण पर कुमार विश्वास ने साधा निशाना, कहा राजधानी के कुहासे में Mausam Ki Jankari: Kumar Vishwas targets the pollution in Delhi, says

देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण एक बार फिर से बढ़ने लगा है। जिसके कारण लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी है। राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को लेकर कवि कुमार विश्वास ने भी निशाना साधा है। कवि डॉ. विश्वास ने शनिवार देर शाम इसके संबंध में ट्विट किया है। जिसमें डूबते सूर्य की तस्वीर साझा करते हुए कहा है कि राजधानी के कुहासे में 'बावरा अहेरी'।

केजरीवाल भी आए निशाने पर

कवि कुमार विश्वास ने प्रदूषण के जरिए पुराने सहयोगी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अप्रत्यक्ष तौर से निशाना साधा हैं। क्योंकि दिल्ली सरकार की तरफ से प्रदूषण से निपटने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। जिसको लेकर भाजपा नेताओं से लेकर विपक्ष ने निशाना साधा था। इसके बाद अब प्रदूषण को लेकर सवाल खड़े कर कुमार विश्वास ने भी उन्हें निशाने पर लिया है।

प्रदूषण स्तर सामान्य से अधिक

दिल्ली का प्रदूषण स्तर सामान्य से डेढ़ गुना अधिक हो गया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार देर शाम वायु गुणवत्ता सूचकांक 165 के करीब दर्ज किया गया। जबकि सामान्य स्तर 100 है। ऐसे में प्रदूषण स्तर बढ़ने से श्वांस की बीमारियों से ग्रस्त लोगों को दिक्कत होने लग गई है। इसके अलावा आम लोगों को भी खांसी, एलर्जी की दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।

Next Story
Share it
Top